लखनऊ, जेएनएन। केजीएमयू में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को मां शारदालय मंदिर का लोकार्पण किया। बाराबंकी में यूपी की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल दौरे पद्मश्री राम सरन वर्मा के कृषि फार्म पहुंची। गोंडा में भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत फील्ड ऑफीसर का शव उसके की आवास में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मिला। लखनऊ जिला न्यायालय में बम फेंकने के मामले में लखनऊ बार एसोसिएशन के महासचिव जीतू यादव को गिरफ्तार किया गया। 

केजीएमयू में मां शारदालय मंदिर का लोकार्पण

लखनऊ स्थित केजीएमयू में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को मां शारदालय मंदिर का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष यहां बसंत पंचमी पर 'मां शारदा' की पूजा होती थी और फिर प्रतिमा को गोमती में विसर्जित करना पड़ता था। इससे बचने के लिए एक स्थायी देव विग्रह की आवश्यकता थी, इसलिए यहां मां शारदा का मंदिर शारदालय के रूप में प्राप्त हुआ। पहले लोग घर से लोग कचरा लाकर नदी में फेंक देते हैं। लेकिन अब गंगा स्नान ही नहीं आचमन लायक भी बनी है। गोमती की स्वच्छता के लिए समाज भी जिम्मेदारी निभाए। जल की कीमत धीरे-धीरे समाज को चुकानी पड़ रही है। सीएम ने कहा कि आरोग्यता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक है कि हम रोग के कारण को भी जानें और उसके उपचार के लिए उचित उपाय करें। मुझे विश्वास है कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी अपने इस अभीष्ट लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा। 

बाराबंकी में राज्‍यपाल का दौरा, किसानों से चर्चा 

बाराबंकी में यूपी की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल दौरे पर शनिवार को हरख ब्लॉक के दौलतपुर स्थित पद्मश्री राम सरन वर्मा के कृषि फार्म पहुंची। तकनीक का अवलोकन करने के बाद राज्‍यपाल ने किसानों को संबोधित किया। राज्‍यपाल ने कहा कि औद्योगिक इकाईयों में नए शोध का लाभ सिर्फ संबंधित इकाई और उससे जुड़े लोगों को होता है। जबकि, रामसरन वर्मा जैसे प्रगतिशील किसान अपनी तकनीक को आमजन तक ले जाकर उनकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करती हैं। कृषि के क्षेत्र में इनका योगदान सराहनीय है, इसलिए केंद्र सरकार ने इन्हें पद्मश्री से विभूषित किया है।

स्टेट बैंक के फील्ड ऑफीसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

गोंडा में भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत फील्ड ऑफीसर का शव उसके की आवास में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मिला। शव बाथरूम में लगी राड के सहारे लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा है। उधर, मृतक की मां ने बेटे की हत्या करके शव को लटकने का आरोप लगाया है। ससुर आरपी वर्मा का आरोप है कि बैंक अधिकारी उसे गबन के मामले में फंसाना चाह रहे हैं। इसी सिलसिले में शुक्रवार को बैंक के अधिकारी उसके घर लखनऊ गए थे। उधर, शीशामऊ शाखा पर तैनात प्रबंधक एमएन वर्मा का कहना है कि अंकुर चौधरी पिछले तीन दिनों से बैंक नहीं आ रहा था। इसी सिलसिले में वह जानकारी करने गए थे। उन्होंने कुछ खातों में गड़बड़ी की बात स्वीकार की है। लेकिन इसके आगे कुछ भी बताने से मना कर दिया है। 

लखनऊ जिला न्यायालय में बमबाजी मामले में एक गिरफ्तार

लखनऊ जिला न्यायालय में बम फेंकने के मामले में लखनऊ बार एसोसिएशन के महासचिव जीतू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें, बीती 13 फरवरी को वर्चस्व को लेकर कचहरी में वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए थे। पहले गाली-गलौज फिर देखते ही देखते जमकर मारपीट हुई। तभी एक पक्ष ने दूसरे पर सुतली बम से हमला किया। हालांकि, इसमें किसी को गंभीर चोट नहीं आई है।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस