Move to Jagran APP

Top Lucknow News of the day, 10 Oct 2019, लुटेरे गिरफ्तार, महिला का गला रेता, युवक की हत्‍या, फायरिंग, धरना

लखनऊ में लुटेरे गिरफ्तार महिला का गला रेतने वाला आरोपित गिरफ्तार। रायबरेली में बाइक सवार युवक की लाश मिली। हजरतगंज में फायरिंग कर रहे युवक गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 05:41 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 05:41 PM (IST)
Top Lucknow News of the day, 10 Oct 2019, लुटेरे गिरफ्तार, महिला का गला रेता, युवक की हत्‍या, फायरिंग, धरना
Top Lucknow News of the day, 10 Oct 2019, लुटेरे गिरफ्तार, महिला का गला रेता, युवक की हत्‍या, फायरिंग, धरना

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ में सरोजनीनगर क्षेत्र में लूट की योजना बना रहे तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ पुलिस मुख्‍यालय के पास बुधवार देर रात एक महिला का गला रेत दिया, आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया। रायबरेली में एक बाइक सवार युवक का सड़क किनारे शव मिला। लखनऊ के एक पॉश इलाके में फायरिंग करने वाले युवकों को पुलिस ने धर दबोचा। लविवि शिक्षक संघ ने गुरुवार को भ्रष्‍टाचार के विरूद्ध धरना प्रदर्शन किया। 

prime article banner

रिटायर्ड CO का बेटा गिरफ्तार 

लखनऊ पुलिस ने सरोजनीनगर क्षेत्र में लूट की योजना बना रहे तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरों में एक के पिता पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त सीओ हैं। क्षेत्राधिकारी कृष्णानगर अमित राय के मुताबिक बीती रात पिपरसन्द रोड स्थित नवोदय विद्यालय के पास से एक कार के साथ सूनसान रास्ते पर खड़े तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस मुख्यालय के पास महिला का गला रेता 

लखनऊ पुलिस मुख्यालय के पास बुधवार देर रात एक महिला की गला रेतकर फेंक दिया गया। महिला लहूलुहान अवस्था में शहीद पथ के किनारे पड़ी रही। वहां से गुजर रही आलमबाग निवासी एक राहगीर महिला ने उसे देखा और घायल को गाड़ी में लादकर लोहिया अस्पताल लेकर पहुंची।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक घायल महिला ने अपना नाम सीमा सोनी बताया है, जिसका लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला ने एक मोबाइल नंबर लिखकर दिया। सोनी ने हमलावर के नाम का पहल अक्षर एन लिखकर दिया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर हमलावर को ह‍िरासत में ले लिया है।

बाइक सवार युवक की हत्‍या  

रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गढ़ी खास के पास एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसार रात में ढाबे पर खाना खाने गए युवक का वहां के कर्मचारियों से विवाद हुआ था। जिसके बाद युवक सुबह मृत पाया गया।  

हजरतगंज चौराहे पर रात फायरिंग

लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर रेस्टोरेंट के सामने बुधवार देर रात अराजक तत्वों ने फायरिंग कर दी। गोली चलने की आवाज से अफरातफरी मच गई। खास बात ये है कि चंद कदम की दूरी पर चौकी में पुलिस भी मौजूद थी। बावजूद इसके हमलावर गोली चलाने के बाद भाग निकले। वहीं, दुकान के बाहर कार में मौजूद ग्राहकों में भगदड़ मच गई। हांलाकि पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई करते हुए चंद घंटों में ही आरोपित को दबोच लिया। 

लविवि में भ्रष्‍टाचार को लेकर शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन 

लखनऊ विश्वविद्यालय में चल रहे भ्रष्‍टाचार और शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने की मांगों को लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (लूटा) ने गुरुवार को लविवि में धरना प्रदर्शन किया। हाल ही में लविवि में हुए एक करोड़ 10 लाख रुपये के एकाउंट घोटाले को लेकर शिक्षक संघ में खासा आक्रोश था। लूटा के कार्यकारीणी सदस्‍य शिक्षकों की मांग थी कि वित्त विभाग, परीक्षा एवं निर्माण विभाग में हुई गड़बडि़यों को शीघ्र ही दूर किया जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.