लखनऊ, जेएनएन। Lockdown in Lucknow: प्रमुख सचिव कृषि विपणन देवेश चतुर्वेदी ने गुरुवार मंडी का जायजा लिया। मंडी की भीड़ को देखते हुए उन्होंने निर्देश दिए हैं कि थोक मंडी से फुटकर बिक्री शुक्रवार से नहीं की जाएगी। आढ़तों से सिर्फ थोक कारोबार ही चलेगा। सीतापुर रोड फल एवं मंडी और दुबग्गा दोनों मंडियों में इन निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

प्रमुख सचिव ने कहा कि मंडी में फुटकर ग्राहकों की भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन गंभीरता से नहीं हो पाएगा। लिहाजा इस पर सख्ती से अमल किया जाए। यही नहीं तय दूरी के हिसाब से मंडी में गोले बनाए जाएं जिसमें खरीदार अपना नंबर आने की प्रतिक्षा करें और उसके बाद जरूरत की चीजें लेकर जाए।

उनके साथ निदेशक जेपी सिंह, एडीएम विश्व भूषण मिश्र, मंडी सचिव संजय सिंह समेत कई अधिकारी और आड़ती मौजूद रहे। मंडी सचिव ने बताया कि प्रमुख सचिव के निर्देशानुसार शुक्रवार काे सीतापुर रोड स्थित मंडी में फुटकर बिक्री को रोककर खरीदारों के लिए गोले बनवाए जाएंगे। करीब 550 दुकानें इस मंडी में हैं। इसके बाद दुबग्गा मंडी की 400 लाइसेंसी दुकानों के बाहर इसी प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगा।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस