लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus: एलडीए और निजी कॉलोनियों के अपार्टमेंट काम करने वाले तकनीकी श्रमिकों जैसे प्लंबर, बिजली वर्कर के आवागमन लिए पास बनाना एलडीए की जिम्मेदारी होगी। यही नहीं इन कॉलोनियों में आने जाने के लिए वाहन पास भी प्राधिकरण बनाएगा। आरडब्ल्यूए के लोगों के लिए भी तय आबादी के हिसाब से पास बनाए जाएंगे। जिसको लेकर एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी को नोडल अधिकारी ने बनाया गया है।एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी ने दो संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी लगाई है सिस गोमती और ट्रांस गोमती के लिए अलग अलग पास शुक्रवार से बनाए जाएंगे।

एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि उनको ये निर्देश मिल गए हैं। जिसके बाद उन्होंने इस पर कार्य योेजना बना ली है। ये पास शुक्रवार से बनना शुरू हो जाएंगे।

सभी ग्रुप हाउसिंग जो एलडीए में हैं सबके लिए बनाएंगे पास

एलडीए के बनाए गए अपार्टमेंट और सिंगल हाउस प्लाट की सोसाइटी प्राधिकरण से पास ले सकती हैं। जिनमें गोमती नगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार काॅलोनी शामिल हैं। इसके अलावा एपीआई अंसल, ओमेक्स सिटी के अलावा सभी ऐसी कॉलोनियां जो कि निजी विकासकर्ताओं ने विकसित किए हैं, उन सभी को पास की सुविधा दी जाएगी। यही नही एलडीए के क्षेत्र मे पूरे शहर के अपार्टमेंट के लिए पास आरडब्ल्यूए के माध्यम से दिए जाएंगे।

ठस तरह से बांटे जाएंगे पास

आबादी         वाहन पास          व्यक्तियों के लिए पास

50 से  250           दो                        पांच

200 से 500          दो                        सात

500 से  दो हजार       तीन                     पंद्रह

दो हजार से चार हजार   चार                    20

चार हजार से अधिक      पांच                   25

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस