लखनऊ, जेएनएन। UP Assembly Winter Session 2022 यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज मंगलवार को दूसरा द‍िन है। इस दौरान सपा व‍िधायकों ने सदन की कार्रवाई के दौरान जमकर हंगामा काटा। सपा व‍िधायकों ने मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप लगाकर शोर मचाना शुरु कर द‍िया। ज‍िसके बाद व‍िधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना ने सदन की कार्यवाही का स्‍थग‍ित कर द‍िया।

उपुचनाव में मतदान न करने देने का आरोप लगाकर काटा हंगामा

रामपुर उपचुनाव में महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं को वोट न डालने देने का आरोप लगाकर विधानसभा में सपा सदस्यों का हंगामा और नारेबाजी की। इतना ही नहींं सपा व‍िधायक ने सदन की कार्यवाही को इंटरनेट मीड‍िया पर लाइव कर द‍िया। ज‍िसके बाद सदन में हंगामा शुरु होग गया। हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित किया। बाद में सदन के स्थगन की अवधि को 15 मिनट और बढ़ाया गया।

योगी सरकार ने पेश क‍िया था अनपूरक बजट

सत्र के पहले द‍िन यानी सोमवार को विधानसभा में योगी सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 33769.54 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया था। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि अनुपूरक बजट में 14000 करोड़ की नई मांगें शामिल की गई हैं। आज इसपर बहस होनी थी लेक‍िन सपा व‍िधायकों ने सदन में हंगामा शुरु कर द‍िया।

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट