Move to Jagran APP

Winter: लखनऊ में कक्षा आठ तक के छात्रों का समय बदला, अयोध्या में दो दिन अवकाश Lucknow News

लखनऊ के सभी निजी व सरकारी स्कूल में कक्षा आठ तक के छात्रों के समय में बदलाव। सुबह 10 बजे खुलेंगे छुट्टी दोपहर तीन बजे होगी। अयोध्‍या में दो दिन स्‍कूलों में अवकाश।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 08:19 AM (IST)
Winter: लखनऊ में कक्षा आठ तक के छात्रों का समय बदला, अयोध्या में दो दिन अवकाश Lucknow News
Winter: लखनऊ में कक्षा आठ तक के छात्रों का समय बदला, अयोध्या में दो दिन अवकाश Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। पहाड़ों का मौसम बदला तो मैदानों की हवा में सर्दी घुल गई। बढ़ती सर्दी के चलते राजधानी लखनऊ के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में कक्षा आठ तक के छात्रों का समय बदला गया है। वहीं, अयोध्‍या में दो दिन स्‍कूलों को बंद करने निर्देश जारी हुए। लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देशानुसार अब सभी सरकारी व निजी स्कूल बुधवार से सुबह 10 बजे खुलेंगे, जबकि छुट्टी दोपहर तीन बजे होगी। अभी तक स्कूलों का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक का था। 

loksabha election banner

लखनऊ में 10 बजे से लगेगी क्‍लास

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश में कहा कि भीषण शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्‍त राजकीय/ परिषदीय/ अशासकीय सहायता प्राप्‍त विद्यालय एवं समस्‍त बोर्ड से मान्‍यता प्राप्‍त विद्यालयों में प्री प्राइमरी से कक्षा आठ तक की कक्षायें बुधवार से अग्रिम आदेशों तक सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित की जायेगी। 

अयोध्‍या में दो दिन स्‍कूलों में छुट्टी

उधर, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देश पर जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी कक्षा एक से आठ तक की संचालित/परिषदीय मान्‍यता प्राप्‍त प्राथमिक विद्यालय/ पूर्व माध्‍यमिक विद्यालयों में दो दिन (18 व 19 दिसंबर) तक बच्‍चों का अवकाश घोषित कर दिया है।   

हवा की रफ्तार बढ़ने पर कोहरा कम होगा

हवा की रफ्तार बढ़ने पर कोहरा कम होगा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान भी 23 और 10 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है। शहर के शीतलहर की चपेट में आने के भी आसार हैं। इस बीच हवाओं के कारण लगातार तीसरे दिन शहर की हवा में सुधार हुआ। बता दें, सोमवार को लखनऊ के न्यूनतम तापमान में 3.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। पारा 14.2 से गिरकर 10.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। सोमवार को लखनऊ का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स रविवार के मुकाबले 27 यूनिट अधिक 158 रिकॉर्ड किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.