लखनऊ, जेएनएन। सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के खुर्दही बाजार में बीते शनिवार को मास्क और वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार द्वारा अभद्रता करने पर उसे पीटना दारोगा समेत तीन पुलिस कर्मियों को महंगा पड़ गया। पुलिस की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। सांसद कौशल किशोर ने सीएम योगी से पुलिस की बर्बरता शिकायत की। जिसके बाद खुर्दही बाजार चौकी प्रभारी संजय शुक्ला और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया। पूरे मामले की जांच एसीपी मोहनलालगंज को सौंपी गई है।

गोसाईगंज क्षेत्र के सठवारा निवासी विजय पाल सिंह का बेटा अंश प्रताप सिंह बीते शनिवार की शाम बाइक से सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र स्थित एचसीएल गया था। अंश प्रताप सिंह के मुताबिक वह बाइक से लौट रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस बीच खुर्दही बाजार में दारोगा संजय शुक्ला साथी पुलिस कर्मियों के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के नाम पर पुलिस ने उसे रोका। जबतक वह गाड़ी खड़ी करता दारोगा और सिपाही गाली-गलौज करने लगे। अंश के विरोध पर उसे पीटना शुरू दिया। दारोगा और सिपाही ने जमकर पीटा। इसके बाद थाने ले गए। वहां भी पीटा।

पुलिस की बर्बरता का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो देख सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर ने पूरे मामले को संज्ञान लिया। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री से पुलिस के द्वारा की गई अभद्रता की शिकायत की। जिसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलिस के आलाधिकारियों ने दारोगा संजय शुक्ला, सिपाही राजेश कुमार और दिनेश को सस्पेंड कर दिया। डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार बताया कि वीडियो के आधार पर दारोगा और सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है। पूरे मामले की जांच एसीपी मोहनलालगंज को सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही होगी।

दारोगा बोले, चेकिंग के रोके जाने पर बाइक सवार ने दी गाली और धमकाया : इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दारोगा संजय ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए वह मास्क और वाहन चेकिंग कर रहे थे। मास्क और हेलमेट न लगाए होने पर उन्होंने बाइक सवार अंश को रोका था। रोके जाने पर ही अंश ने दारोगा से गाली-गलौज की उन्हें धमकाया। इसके बाद दारोगा और पुलिस कर्मियों ने अंश को पकड़ लिया। वह भागने का प्रयास कर रहा था इस लिए उसे पैरों के बीच दबा लिया था।

पैरों के बीच युवक को दबाए थे दारोगा, वीडियो हुआ वायरल : दारोगा संजय शुक्ला, अंश को पैरों के बीच दबाए हुए हैं। अंश पुलिस पर पीटने और गाली-गलौज का आरोप लगा रहा है। वह रोते हुए पुलिस से छोडऩे की गुहार कर रहा है। जोर जोर से चिल्ला रहा है कि पुलिस ने उसे बहुत पीटा, गाली-गलौज की। वहीं, दारोगा के साथ में जो सिपाही हैं वह भी युवक का वीडियो बना रहे थे। इस बीच आस पड़ोस खड़े एक युवक ने मोबाइल में पुलिस की बर्बरता का वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। 

Edited By: Anurag Gupta