Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक की मौत, महिला समेत दो झुलसे

लखनऊ के चिनहट में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से डिश लगाने वाले दो कर्मी सहित तीन लोग झुलसे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 08:24 AM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक की मौत, महिला समेत दो झुलसे
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक की मौत, महिला समेत दो झुलसे

लखनऊ, जेएनएन। हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से दो डिश कर्मी और एक महिला चपेट में आ गई, इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्‍हें लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इलाज के दौरान एक कर्मी ने दम तोड़ दिया। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

कमता क्षेत्र के बिजली विभाग के अवर अभियंता ने मौके का निरीक्षण करने के दौरान बताया कि भवन स्वामी द्वारा हाईटेंशन लाइन के नीचे मकान का निर्माण करा दिया गया है। घर में मौजूद सभी स्विच बोर्डो में आग लग गई और बिजली उपकरण जो चालू थे वह जल गए। डिश कर्मी दशरथ को बचाने के लिए जब उसका साथी आया तो वह भी झुलस गया। वहीं घर की सदस्य उर्मिला मिश्रा ने दोनों का बचाव करना चाहा, तो भी गंभीर रूप से झुलस गई।

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि 21 मई की दोपहर यह घटना उस वक्‍त हुई, जब डिश कनेक्‍शन लगाने के लिए कर्मचारी घर की छत पर चढकर काम कर रहे थे, अचानक डिश का तार जो घर की टीवी के स्विच बोर्ड तक पहले पहुंच चुका था, हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से धमाके होने लगे, मिनटों में घर के सभी स्विच बोर्ड में आग लग गई और घर की सारी वायरिंग जल गई, यहां तक जो कंसील पाइप वायरिंग के लिए डाले गए थे, वह भी जल गए। घर के बाहर मौजूद परिजनों ने इसकी सूचना बिजली उपकेंद्र को दी और सप्‍लाई घर की कटवाई, उधर हाईटेंशन लाइन के चपेट में आया केबल टूटकर सडक पर जा गिरा। मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय अभियंता एसएन पटेल ने निरीक्षण किया और पूरी घटना से वरिष्‍ठ अभियंताओं को अवगत कराया है, अभियंताओं के मुताबिक कालोनी बसने से पहले हाईटेंशन लाइन है, लेकिन कालोनी के लोगों ने हाईटेशन लाइन के किनारे मकान बना लिए। उधर अभियंताओं ने विधुत सुरक्षा निदेशालय को भी 132 केवी लाइन जो विपिन खंड से आई है, इसकी रिपोर्ट देंगे।

क्या कहते हैं अधीक्षण अभियंता ?

अधीक्षण अभियंता अजय मिश्रा ने बताया कि मामला दोपहर का है, 132 केवी विपिन खंड की लाइन में केबल के तार टच हो गया था, उससे हादसा हुआ है। इसमें केबल वालों की अनदेखी हुई है, उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। वहीं पूरी रिपोर्ट विधुत सुरक्षा को भेजी जाएगी। घटना में एक की मौत हुई, जबकि दो लोग झुलसे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.