लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ में बुधवार दोपहर हुई बार‍िश ने एक बार फ‍िर ठंड बढ़ा दी है। बादलों ने सूरज को अपने अपने आगोश में ले ल‍िया है। अगले दो तीन मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले तीन द‍िन बारिश और ओलावृष्टि का पुर्वानुमान जारी किया है। पुर्वानुमान के मुताबिक 17 जनवरी तक उत्तर प्रदेश में बारिश का अनुमान जताया गया है। इसके तहत पूर्व और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि की, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत में मंगलवार बुधवार की रात बारिश का अनुमान जताया गया है।

वहीं 16 जनवरी तक प्रदेश के बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, अंबेडकरनगर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, शामली, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, नोएडा, अमरोहा, मुरादाबाद, बुलंदशहर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इस बीच मंगलवार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बादलों के बीच धूप खिली। ठंड से लोगों ने राहत महसूस की, पर शीतलहर और कोहरे का असर कम होता नजर नहीं आ रहा। मंगलवार को ठंड लगने से सूबे में तीन लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि 15, 16 और 17 जनवरी को बारिश होगी। 17 को कई जिलों में ज्यादा बारिश के आसार है। ठंड फिलहाल ऐसी ही बनी रहेगी।

गत दिनों बारिश की वजह से वातावरण में खासी ठंड घुल गई है। बीती रात घना कोहरा रहा और सुबह करीब दस बजे तक कोहरे का असर बना रहा। इस वजह से हाईवे पर वाहनों के पहिए थमे रहे। दोपहर 12 बजे तक बाजारों में हलचल कम रही। दोपहर तीन बजे के बाद गलन में थोड़ी कमी आई। आगामी दिनों में मौसम एक बार फिर से लोगों की मुसीबत बढ़ाएगा।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस