Move to Jagran APP

इलेक्ट्रिक बसों के लिए लखनऊ में तीन जगह बनेंगे 25 लाख से चार्जिंग स्टेशन Lucknow News

नगरीय परिवहन निदेशालय ने चार्जिंग प्वाइंट बनाने की मंजूरी दी। पहले चरण में दुबग्गा में 12 और दूसरे चरण में गोमतीनगर में पांच बनकर तैयार। चार्जिंग प्वाइंट बनाने पर 25 लाख रुपये खर्च

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 03:00 PM (IST)
इलेक्ट्रिक बसों के लिए लखनऊ में तीन जगह बनेंगे 25 लाख से चार्जिंग स्टेशन Lucknow News
इलेक्ट्रिक बसों के लिए लखनऊ में तीन जगह बनेंगे 25 लाख से चार्जिंग स्टेशन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। शहर में प्रदूषण कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसों का बेड़ा बढ़ाया जाएगा। महानगर परिवहन सेवा इलेक्ट्रिक बसों को चार्ज करने के लिए शहर में तीन जगहों पर चार्जिंग प्वाइंट बनाएगा। अभी दुबग्गा डिपो में  इलेक्ट्रिक बस के लिए चार्जिंग की व्यवस्था है। चार्जिंग प्वाइंट बनाने की मंजूरी नगरीय परिवहन निदेशालय ने दे दी है।

loksabha election banner

पहले चरण में दुबग्गा में 12 चार्जिंग प्वाइंट बनकर तैयार हो गए है, जबकि दूसरे चरण में गोमतीनगर में पांच, रामराम बैंक बस स्टेशन पर एक और राजाजीपुरम बस स्टैंड पर एक चार्जिंग प्वाइंट बनाया जाएगा। इन स्थानों पर चार्जिंग प्वाइंट बनने से बसों को पूरे रूट पर चलाया जा सकेगा। गोमतीनगर में चार्जिंग प्वाइंट बनाने पर 25 लाख रुपये खर्च होंगे। दुबग्गा डिपो के एआरएम सतीश पाल ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों के लिए अब चार्जिंग की समस्या नहीं रहेगी। 

आंखें कमजोर होने पर चश्मा लगाकर चलाए बस

परिवहन निगम के ड्राइवर अब आंख कमजोर होने पर चश्मा पहनकर ही बसें चलाएंगे। परिवहन मंत्री के आदेश पर परिवहन निगम के ड्राइवरों की आंखों की जांच शुरू कर दी है। शनिवार को कैसरबाग बस डिपो में शिविर लगाकर 150 चालक और परिचालकों के आंखों की जांच कराई गई। जांच में जिन ड्राइवरों के आंखों की रोशनी कम रही उन्हें चश्मा पहनकर बस चलाने की सलाह दी गई। कैसरबाग डिपो के एआरएम गौरव वर्मा ने बताया कि कैसरबाग में 257 चालक व 466 परिचालक है। इन सभी की आंखों की जांच तीन दिनों के भीतर करायी जाएगी। इसकी रिपोर्ट क्षेत्रीय प्रबंधक को भी भेजी जाएगी। अब तक जांच में कई ड्राइवरों के आंखों की रोशनी कम निकली है। इन्हें चश्मा पहनने की सलाह दी गई। 

महिला राइडर्स की रैली आज 

यातायात नियम के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लखनऊ से नेपाल तक महिला राइडर्स की रैली निकलेगी। यह रैली रविवार को सुबह आठ बजे गोमती नगर स्थित 1090 चौराहा से रवाना होगी। रैली लखनऊ से रवाना होकर फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर, सोनौली व लुम्बिनी के रास्ते नेपाल जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.