Move to Jagran APP

CM योगी ने अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन, UPPSC के भ्रष्ट अधिकारी सरकार के निशाने पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उप्र लोकसेवा आयोग को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 10:09 AM (IST)
CM योगी ने अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन, UPPSC के भ्रष्ट अधिकारी सरकार के निशाने पर
CM योगी ने अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन, UPPSC के भ्रष्ट अधिकारी सरकार के निशाने पर

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। भ्रष्टाचारी अधिकारी व कर्मचारी सरकार के निशाने पर हैं। 

loksabha election banner

पीसीएस-जे 2018 के अभ्यर्थियों से अपने लखनऊ स्थित आवास में शनिवार की मुलाकात करते हुए योगी ने कहा कि आयोग में हुए भ्रष्टाचार की जांच एसटीएफ कर रही है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में अभियुक्त कौशिक कुमार कर व उसके प्रिंटिंग प्रेस के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

योगी ने बताया कि सरकार ने आयोग को एलटी ग्रेड परीक्षा परिणाम जारी करने से मना किया था। लेकिन आयोग स्वायत्तशासी संस्था है इसलिए उसने परिणाम जारी कर दिया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे अभ्यर्थी आशीष पटेल ने बताया कि योगी से पीसीएस-जे 2018 की परीक्षा में धांधली होने की शिकायत करके उन्हें उससे जुड़े कुछ प्रमाण दिखाया गया।

इस पर योगी ने कहा कि प्रतियोगी छात्रों के साथ न्याय होगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार ने डॉ. प्रभात कुमार जैसे ईमानदार व सख्त अधिकारी को आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। जल्द ही भ्रष्टाचार के विरुद्ध बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आयोग में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों की संपत्ति का ब्योरा एकत्र कराया जा रहा है। कहा कि पीसीएस-जे मामले में वह आयोग के अध्यक्ष से बात करके उचित कार्रवाई को कहेंगे। अभ्यर्थियों से उन्होंने आयोग अध्यक्ष से मिलने को कहा है। प्रतिनिधिमंडल में केपी सिंह, जितेंद्र मिश्र, मनोज, अनुपम सिंह, वीरेंद्र प्रताप सिंह शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.