Move to Jagran APP

Lucknow: OLX पर कर रहा था चोरी की बाइक का धंधा, फर्जी आरसी बनवाकर खुद को बताता था मालिक

Lucknow News लखनऊ में अलीगंज पुलिस और क्राइम टीम ने बाइक चोरी करने वाले सरगना को दबोचा। उसके पास से नौ बाइक बरामद हुई हैं। आरोप‍ित गाड़ी नंबर से रजिस्ट्रेशन की जानकारी लेकर फर्जी आधार कार्ड बनवाता था।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 07 Oct 2022 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:21 PM (IST)
Lucknow: OLX पर कर रहा था चोरी की बाइक का धंधा, फर्जी आरसी बनवाकर खुद को बताता था मालिक
बाइक चोरी कर बनवाता था फर्जी आरसी, खुद को मालिक बता ओएलएक्स पर बेचता था।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अलीगंज पुलिस, क्राइम और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने वाहन चोर प्रवीण कुमार चौरसिया को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की नौ बाइक बरामद की हैं। वह घरों, पार्क और अस्पतालों के बाहर खड़ी बाइकों को चोरी करता था। इसके बाग गाड़ी नंबर के आधार पर रिजस्ट्रेशन की जानकारी करता और फर्जी आरसी बनवाकर ओएलएक्‍स पर व‍िज्ञापन देकर बेच देता था। 

loksabha election banner

ऐसे करता था फर्जीवाड़ा 

रजिस्ट्रेशन से गाड़ी मालिक की फोटो का स्क्रिन शाट लेकर उसी के नाम और पते से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर आरसी बनवाकर ग्राहकों को बेच देता था। सब कुछ असली लगता था इस लिए ग्राहकों को भी जानकारी नहीं होती थी। यह जानकारी एडीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मूल रूप से सिद्धार्थनगर मझबन खुर्द के गिनिहवा का रहने वाला है। यहां गुडंबा के कल्याणपुर में एक मकान में रहता था। गिरफ्तारी की टीम में शामि‍ल इंस्पेक्ट अलीगंज दीपक कुमार पांडेय व अन्य पुलिस कर्मियों को 25 हजार रुपये इनाम दिए जाने की संस्तुति की गई है।

फर्जी आरसी बनवाने के बाद ओएलएक्स से बेचता था गाड़ियां

एसीपी अलीगंज आशुतोष कुमार ने बताया कि प्रवीण कुमार यूनिटी सिटी चौराहे के पास मकान में रहता था। चोरी की गाड़ियां वहीं पर रखता था। गिरोह में कुछ अन्य लोग भी हैं। जिनकी मदद से प्रवीण गाड़ियां चोरी करवाता था। इसके बाद गाड़ी मालिक के नाम से ही फर्जी आरसी बनवाता था। इसके बाद ओएलक्स पर विज्ञान देकर गाड़ियां बेच देता था। आरसी होने के कारण खरीदार को शक भी नहीं होता था। आरोपित के खिलाफ सिद्धार्थनगर में सात मुकदमें दर्ज हैं और गैंगेस्टर की भी कार्रवाई हुई थी। गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.