लखनऊ, जेएनएनः बंथरा के हरौनी में बुधवार देर रात पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश सिंह चौहान के घर बेखौफ चोरों ने धावा बोलकर वारदात को अंजाम दिया। छत के रास्ते घुसे चोरों ने घर में सो रहे सभी लोगों और पहले तल पर घूम रहे कुत्ते पर नशीला स्प्रे कर दिया था। इसके बाद भूतल पर पहुंचे और किचन के पड़ोस स्थित दो कमरों के ताले तोड़कर नकदी समेत करीब 30 लाख के जेवर उड़ा दिए। घटना की जानकारी पर पुलिस अधिकारियों, फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

दो तलों पर सो रहे परिवार के 35 लोग, किसी को नहीं लगी भनक

राजेश सिंह ने बताया कि वह हरौनी स्थित दूसरे मकान में रहते हैं। जबकि चार भाई अपने परिवार और मां के साथ पास स्थित दूसरे मकान में रहते हैं। छोटे भाई ब्रजेश, मुकेश, रितेश और देवेश समेत परिवार के 35 सदस्य दोनों तलों पर सो रहे थे। देर रात चोर छत के रास्ते घर के अंदर घुसे और वारदात को अंजाम देकर भाग निकलें। अनुमान है चोरों ने एसी के बाक्स में नशीला स्प्रे छिड़क दिया। जिससे सभी अचेत हो गए। चोरों के जाने के बाद भाई देवेश की करीब पांच बजे आंख खुली।

उन्होंने देखा कि पड़ोस स्थित कमरे के ताले टूटे पड़े हैं। सारा सामान अस्त-व्यस्त था। इसके बाद सभी को आवाज दी। जगने के बाद सबका कहना था कि उनके सिर में भारीपन और दर्द था। राजेश ने बताया कि प्रथम तल पर भाई ब्रजेश, मुकेश परिवार के साथ रहते हैं। वहां पर उनका डाबरमैन कुत्ता रात में भी रहता है। रात सुरक्षा के दृष्टिगत कुत्ते को खुला छोड़ दिया जाता है। चोरों की आहट पर वह भी नहीं भौंका। चोरों ने उस पर नशीला स्प्रे कर दिया था। क्योंकि जब परिवारीजन जागे हैं उसके बाद भी कुत्ता नहीं उठा।

Edited By: Anurag Gupta