Move to Jagran APP

यूपी विधान परिषदः जीत का प्रमाणपत्र मिलने से पहले ही विजेता का अहसास

निर्विरोध निर्वाचन की वजह से नामांकन पत्र दाखिल करते ही सभी के चेहरे पर विजेता का अहसास उभर आया। सियासी दौड़ में अपने ही कई साथियों को पछाड़ कर माननीय बनने की खुशी चेहरे पर दिख रही थी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 09:27 AM (IST)
यूपी विधान परिषदः जीत का प्रमाणपत्र मिलने से पहले ही विजेता का अहसास
यूपी विधान परिषदः जीत का प्रमाणपत्र मिलने से पहले ही विजेता का अहसास

लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा मुख्यालय में सुबह दस बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी से माहौल गुलजार था। मुख्यमंत्री के झांसी में कार्यक्रम की वजह से वहां सुबह विधान परिषद उम्मीदवारों के नामांकन से पहले शुभकामना के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था। भाजपा मुख्यालय से गठबंधन के 11 उम्मीदवार नामांकन के लिए निकले तो शुभकामना और बधाई से सभी हर्षित थे।

loksabha election banner

निर्विरोध निर्वाचन की वजह से नामांकन पत्र दाखिल करते ही सभी के चेहरे पर विजेता का अहसास उभर आया।

सियासी दौड़ में अपने ही कई साथियों को पछाड़ कर माननीय बनने की खुशी चेहरे पर दिख रही थी। भाजपा संगठन से आए उम्मीदवार हों या अपनी छोड़ी हुई सीट पाने वाले पुराने माननीय, सभी नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता जाहिर करने में सक्रिय थे। सभी उम्मीदवारों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और संगठन महामंत्री सुनील बंसल को श्रेय दिया।

'हर मजहब को गले लगाया, मेरे योगी जिंदाबाद

भाजपा उम्मीदवार बुक्कल नवाब तमाम गंभीर आरोपों से घिरे हैं लेकिन, नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बोले कि अगर मेरा एक भी काम नियम विरूद्ध होगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। सपा-बसपा को अखाड़ा बताते हुए कहा कि वहां तो बस बाप-बेटे की लड़ाई रह गई है। भाजपा नेतृत्व के प्रति भरोसा जताया और एक शेर बोले- 'जो भी कहा करके दिखाया मेरे योगी जिंदाबाद। हर मजहब को गले लगाया मेरे योगी जिंदाबाद।

2019 में मोदी की फिर बनेगी सरकार

भाजपा के ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझ पर जो भरोसा जताया है उसे कायम रखूंगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी की फिर सरकार बनाने के लिए जी जान से संघर्ष करूंगा।

केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का शुक्रगुजार

नामांकन के बाद यशवंत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए मैंने अपनी सीट बिना किसी शर्त के छोड़ी थी। यह नेतृत्व का बड़प्पन है कि मुझे मौका दिया। मैं भाजपा के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का शुक्रगुजार हूं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए समर्पित भाव से काम करूंगा। सरकार के विकास कार्यों का लाभ आखिरी व्यक्ति तक ले जाने में मेरी सक्रिय भूमिका होगी।

कार्यकर्ताओं का बढ़ा सम्मान

नामांकन के बाद योगी सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि मेरे जैसे कार्यकर्ता को मौका देकर भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मोदी के सपनों का भारत और योगी के सपनों का उप्र बनाने में सक्रिय रहूंगा। कहा, 2019 में 2014 का भी रिकार्ड तोड़ेंगे।

नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की अपेक्षा के अनुरूप करेंगे कार्य

भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने नामांकन के बाद पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार जताया। कृतज्ञता ज्ञापन के साथ पाठक ने कहा कि वह पार्टी के सिपाही हैं और इसी भाव में हमेशा सेवा की है। कहा, केंद्र, प्रदेश नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की अपेक्षा के अनुरूप काम करेंगे और संगठन तथा सरकार के कार्यों से आमजन को लाभान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

अंत्योदय से करेंगे भारत का उदय

भाजपा प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने नामांकन के बाद कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने गरीबों के कल्याण से भारत के कल्याण का सपना देखा था। वह अंत्योदय से भारत का उदय करना चाहते थे। मैं अंत्योदय से भारत के उदय में पूरा जीवन लगा दूंगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी पूरे दमखम से लड़ेगी और मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में रचेंगे कीर्तिमान

वर्ष 2016 में जल निगम में प्रोजेक्ट मैनेजर (अधिशासी अभियंता) की नौकरी छोड़कर राजनीति में कूदे अपना दल एस के आशीष सिंह पटेल ने विधान परिषद में उन्हे एक सीट देने के लिए भाजपा नेतृत्व के प्रति आभार जताया। कहा, 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन के साथ ऐतिहासिक जीत का कीर्तिमान रचेंगे। उन्होंने दावा किया कि 2019 में मोदी की फिर सरकार बनेगी।

सत्ता से लेकर संगठन तक कार्यकर्ता का सम्मान

भाजपा महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने नामांकन के बाद कहा कि भाजपा में लंबे समय से काम कर रहे हैं और हम लोग वर्षों से चुनाव लड़ और लड़ा रहे हैं। 2019 में दमखम से लड़ेंगे। भाजपा ने सत्ता से लेकर संगठन तक कार्यकर्ता का सम्मान किया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों के अनुरूप देश और प्रदेश का विकास करना है।

मोदी, शाह के प्रति आभार

मुलायम सिंह की उपेक्षा से आहत होकर एमएलसी पद ठुकराकर सपा छोडऩे वाली सरोजिनी अग्रवाल ने सोमवार को नामांकन के बाद भाजपा नेतृत्व खासतौर पर मोदी, शाह के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि वह सरकार के विकास कार्यों से आम जनता को लाभ दिलाएंगी।

भाजपा सभी वर्गों की हिमायती

योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने नामांकन के बाद कहा कि भाजपा सभी वर्गों की हिमायती है। मुझ जैसे कार्यकर्ता पर नेतृत्व ने भरोसा जताया और मुझे दोबारा विधान परिषद में जाने का मौका दिया है। मैं नेतृत्व की अपेक्षा पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।

नेतृत्व के प्रति जताया आभार

भाजपा के पूर्व कोषाध्यक्ष अशोक धवन ने नामांकन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत संगठन और सरकार के प्रमुख लोगों के प्रति आभार जताया। कहा, परिषद का मुझे पहले भी अनुभव है। मैं नेतृत्व के निर्देशों और कार्यकर्ताओं के भावनाओं के अनुरूप कार्य करूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.