Move to Jagran APP

पांच को देखा जाएगा रमजान का चांद, ऐतिहासिक सतखंडा में विशेष इंतजाम

रमजान को लेकर ऐशबाग ईदगाह में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने की बैठक। 29 का चांद दिखाई देते ही छह मई से शुरू होगा रमजान नहीं तो सात को पहला रोजा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 10:22 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 08:19 AM (IST)
पांच को देखा जाएगा रमजान का चांद, ऐतिहासिक सतखंडा में विशेष इंतजाम
पांच को देखा जाएगा रमजान का चांद, ऐतिहासिक सतखंडा में विशेष इंतजाम

लखनऊ, जेएनएन। इबादतों का महीना रमजान करीब है। जल्द ही शहर में रमजान की रौनक बिखर जाएगी। पांच मई को रमजान का चांद देखा जाएगा। ऐशबाग ईदगाह व हुसैनाबाद के ऐतिहासिक सतखंडा में चांद के दीदार के लिए विशेष इंतजाम रहेगा। 29 का चांद होने पर छह मई को पहली रमजान होगी। नहीं तो 30 के चांद के मुताबिक सात मई को पहला रोजा होगा। चांद देखने की रात से ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज शुरू हो जाएगी। 

loksabha election banner

रमजान की तैयारियों को लेकर मंगलवार को ऐशबाग ईदगाह में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फरंगी महल व जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में नक्खास, अकबरी गेट, बिल्लौचपुरा, मौलवीगंज, गोलागंज, अमीनाबाद, कसाई बाड़ा, मछली मुहाल व हुसैनाबाद सहित अन्य मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में साफ-सफाई की जाए। साथ ही इफ्तार, तरावीह व सहरी के समय बिजली व पानी की आपूर्ति सुनिश्चित हो। इसके अलावा यातायात व्यवस्था को सही किया जाए।

मौलाना ने इबादत के इस पाक महीने में शहर की अमन व शांति के खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की अपील की। इस पर एडीएम पश्चिम संतोष कुमार वैश्य ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि रमजान की तैयारियां समय से पहले पूरी की जाए। एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस विभाग अमन-चैन कायम रखने का पूरा प्रयास करेगा। अराजकतत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। नगर आयुक्त डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि नगर निगम की तरफ से हर प्रकार की सहूलियत दी जाएगी। बैठक में सिविल डिफेंस के चीफ वार्डेन अमर नाथ मिश्रा व मौलाना नईमुर्रहमान सिद्दीकी सहित कई अधिकारी शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.