Move to Jagran APP

Lucknow: प्राइमरी स्कूल में जमीन पर रोटी रखने का मामला, प्रभारी प्रधानाध्यपक का वेतन रोका; बीईओ को चेतावनी

बख्शी का तालाब की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी देते हुए जवाब मांगा गया। विभागीय आदेशों की अवहेलना पर उस दिन की प्रधानाध्यापिका निधि यादव का सितंबर का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है।

By JagranEdited By: Vikas MishraPublished: Fri, 30 Sep 2022 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 09:17 AM (IST)
Lucknow: प्राइमरी स्कूल में जमीन पर रोटी रखने का मामला, प्रभारी प्रधानाध्यपक का वेतन रोका; बीईओ को चेतावनी
प्राथमिक विद्यालय गोयला में मिड डे मील की रोटी जमीन पर रखने पर बीएसए ने की कार्रवाई

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूल गोयला बीकेटी, लखनऊ में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की रोटी को जमीन पर रखने के मामले में बीएसए ने उस दिन की प्रभारी हेड निधि यादव का वेतन सितंबर से अग्रिम आदेशों तक रोक दिया है। साथ ही हेड टीचर और खंड शिक्षा अधिकारी को भी चेतावनी व नोटिस भी जारी की गई है।बीकेटी के प्राथमिक विद्यालय गोयला का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील की रोटी को रसाइया ने जमीन पर रखे बोरे में रख दिया।

loksabha election banner

बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि मामले में बख्शी का तालाब की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी देते हुए जवाब मांगा गया। उनकी रिपोर्ट शाम को आ गई, जिसमें स्पष्ट है कि विद्यालय में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है। इस वजह से कभी भी विषय परिस्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में विभागीय आदेशों की अवहेलना पर उस दिन की प्रधानाध्यापिका निधि यादव का सितंबर का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है।

रसोइया की बेटी ने बनाया था वीडियो : खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती शुक्ला की रिपोर्ट के मुताबिक, प्राथमिक विद्यालय गोयला में तीन रसोइया हैं, जिनका आपस में झगड़ा चल रहा है। इनमें से रसोइया संगीता अपनी लड़की को लेकर स्कूल आती है। घटना के दिन भी उसे मोबाइल चलाते देखा गया। हेड टीचर बबिता से पूछने पर पता चला कि रसोइया संगीता सहयोग नहीं करतीं। 28 सितंबर को बिना सूचना ही अनुपस्थित थीं। बुलाने पर भी नहीं आई। दूसरी रसोइया सावित्री तिवारी ने भी साफ-सफाई करने से मना कर दिया। मामले की पूरी रिपोर्ट बीएसए को दे दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.