अंबेडकरनगर, जेएनएन। Coronavirus Warriors: दुनिया भर में दशहत फैलाए कोरोना महामारी के चंगुल से अपनी मजबूत इम्युनिटी के बूते बाहर निकले योद्धाओं के चेहरे पर जंग जीतने जैसी चमक है। होना भी चाहिए, दुनिया भर में लाखों की संख्या में लोगों को काल कवलित करने वाली महामारी से लड़कर इन्हें जीत मिली है। इससे जनपद में खुशी और प्रभावित गांवों में छाया संकट का बादल छंट गया है। वैसे तो जिले में कुल 54 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसमें से दो की मौत से जनमानस खौफजदा था। इस पर यह खबर खुशखबरी लेकर आई। 10 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। 

मुंबई से आए कटेहरी ब्लॉक निवासी सिद्धार्थ का नमूना जांच के लिए स्क्रीनिंग के बाद 13 मई को भेजा गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। उन्हें बाराबंकी के एलवन हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कराया गया। करीब 15 दिन की जिद्दोजहद के बीच अंतत: वह कोरोना को मात देने में सफल हुए और घर लौट आए। उनका कहना है कि वहां भोजना-नाश्ता समय पर दिया जाता था, इलाज में कुछ खास नहीं किया गया। बस इम्युनिटी मजबूत हुई और हम जीत गए। टांडा ब्लॉक के सूर्यभान अहमदाबाद से आए और 11 मई को इनका नमूना भेजा गया। बताया कि देखभाल के अलावा कोई विशेष दवा नहीं दी जा रही थी। कटेहरी ब्लॉक निवासी दुर्गेश अमृतसर से आए और 14 मई को इनका नमूना भेजा गया अंतिम जांच 26 मई को निगेटिव रिपोर्ट मिली इसके बाद इन्हें घर भेजा गया।

अकबरपुर ब्लॉक निवासी अरुण कुमार मुंबई से आए इनका नमूना 13 मई को भेजा गया। इन्होंने बताया कि कोरोना से डरने की कोई बात नहीं है। बचाव की पूरी कोशिश करें। पॉजिटिव होने के बाद भी समय पर इलाज और देखभाल होने से पूरी तरह स्वस्थ होना तय है। अकबरपुर ब्लॉक के गुलाम खान, टांडा ब्लॉक के राजेंद्र कुमार, भियांव ब्लॉक की सुनीता, बसखारी से अखिलेश, रामनगर के सुभाष कुमार और विनोद कुमार भी कोरोना से संक्रमित हुए और मजबूत हौसले की बदौलत स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे। इस बावत सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि संक्रमित लोगों का स्वस्थ होना राहत की बात है।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस