Move to Jagran APP

India South Africa ODI: टीम इंड‍िया दो को और दक्षिण अफ्रीका के ख‍िलाड़ी पांच को आएंगे लखनऊ

India South Africa ODIछह अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा वनडे मैच। दो अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी भारतीय टीम तीन चार और पांच को करेगी अभ्यास। क्रिकेट स्टार को देखने के लिए धड़ाधड़ टिकट खरीद रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 30 Sep 2022 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 05:50 PM (IST)
India South Africa ODI: टीम इंड‍िया दो को और दक्षिण अफ्रीका के ख‍िलाड़ी पांच को आएंगे लखनऊ
इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे छह अक्टूबर को।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में छह अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे मुकाबले के लिए पूरा लखनऊ उत्साहित है। भारतीय धुरंधर दो अक्टूबर को और दक्षिण अफ्रीका की टीम पांच अक्टूबर की शाम को लखनऊ पहुंचेगी। खेल प्रेमी अपने चहेते क्रिकेट स्टार को देखने के लिए धड़ाधड़ टिकट खरीद रहे हैं। इसका अंदाजा इन आंकड़ों से लगाया जा सकता है कि 15 दिनों में ही पचास हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के 30 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं। करीब दस हजार टिकट काउंटर से बेचने पर विचार किया जा रहा है।

loksabha election banner

12 सौ से 22 हजार रुपये तक के टिकट

इस मैच के लिए एक निजी कंपनी ने 12 सौ से लेकर 22 हजार रुपये तक के टिकटों की दर तय की है। इसमें 26 हजार से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं। ईस्ट और वेस्ट स्टैंड के 12 सौ रुपये वाले टिकट 80 फीसदी बिक चुके हैं।

एक अक्टूबर से मिलेगा आफ लाइन टिकट

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बताया कि 15 स‍ितंबर से आनलाइन टिकटों की बिक्री हो रही है। अब एक अक्टूबर से आफलाइन टिकट बिक्री शुरू कर दी जाएगी। आफलाइन टिकट इकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो पर बनी विंडो पर मिलेगा। आनलाइन टिकट बुक करने वालों के घर पर डाक द्वारा टिकट भेजा जाएगा।

भारतीय टीम तीन से पांच तक करेगी अभ्यास

भारतीय वनडे टीम दो अक्टूबर को लखनऊ आएगी और तीन, चार और पांच अक्टूबर को दोनों सत्रों में अभ्यास करेगी।वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम लखनऊ में अभ्यास नहीं करेगी। वह छह अक्टूबर को सीधे मुकाबले में उतरेंगे।

टीम की कमान संभाल सकते हैं शिखर धवन

वनडे सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। वहीं, शिखर धवन टीम की कमान संभाल सकते हैं। दरअसल, भारतीय टीम को अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया रवाना होना है। उससे पहले वर्ल्ड कप टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जा सकता है।

वहीं, संजू सैमसन समेत घरेलू क्रिकेट के सुपरस्टार्स की टीम में वापसी हो सकती है। चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान काफी पहले कर दिया था, लेकिन तब उन्होंने वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की थी। अगले कुछ दिनों में भारतीय चयनकर्ता वनडे सीरीज के लिए भी टीम का एलान कर सकते हैं।

भारत की संभावित टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्य कुमार यादव, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, ईशान किशन, ऋषि धवन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और राहुल चाहर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.