Move to Jagran APP

जेवर एयरपोर्ट के विकास में सहयोग करेगा स्विट्जरलैंड, सीएम योगी से मुलाकात में राजदूत ने दिया आश्वासन

स्विट्जरलैंड के राजदूत ने डॉ. रैल्फ हेकनर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत और स्विट्जरलैंड के मजबूत संबंध हैं। उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि यहां निवेश की असीमित संभावनाएं हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 11:21 PM (IST)
जेवर एयरपोर्ट के विकास में सहयोग करेगा स्विट्जरलैंड, सीएम योगी से मुलाकात में राजदूत ने दिया आश्वासन
यूपी में निवेश की संभावनाएं सामने रखते हुए सीएम योगी ने स्विट्जरलैंड के राजदूत को निवेश का न्योता दिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाएं सामने रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रैल्फ हेकनर को निवेश का न्योता दिया है। प्रदेश के कोविड प्रबंधन से प्रभावित राजदूत ने जेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास में सहयोग का आश्वासन दिया। दोनों ओर से संबंधों को और मजबूत करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।

loksabha election banner

स्विट्जरलैंड के राजदूत ने डॉ. रैल्फ हेकनर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर पहुंचकर उनसे शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत और स्विट्जरलैंड के मजबूत संबंध हैं। उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि यहां निवेश की असीमित संभावनाएं हैं। राज्य सरकार द्वारा निवेश को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभिन्न सेक्टोरल पॉलिसी बनाई गई हैं। विदेश से निवेश को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक माहौल बनाया गया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में प्रदेश का पूरे देश में दूसरा स्थान है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्विट्जरलैंड के राजदूत ने डॉ. रैल्फ हेकनर को कुशीनगर और नोएडा में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की जानकारी दी। धार्मिक पर्यटन, ईको-टूरिज्म के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए गए कोविड प्रबंधन पर विस्तार से बात की।

स्विट्जरलैंड के राजदूत ने डॉ. रैल्फ हेकनर ने इस पर उत्कृष्ट कोविड प्रबंधन के लिए सीएम योगी को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य में निवेश अनुकूल माहौल बना है। उन्होंने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। भारत द्वारा अन्य देशों को कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित संपूर्ण भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है। प्रदेश में आए स्विट्जरलैंड के नागरिक यहां के आतिथ्य सत्कार से काफी प्रभावित हुए हैं, इसलिए बड़ी संख्या में स्विस नागरिक पर्यटक के रूप में यहां आना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.