Move to Jagran APP

Shri Ram Janmabhoomi : प्रस्तावित मॉडल के आधार पर ही हो राम मंदिर का निर्माण: स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती

Shri Ram Janmabhoomi श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ज्योतिष्पीठाधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने की महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 12:39 PM (IST)
Shri Ram Janmabhoomi : प्रस्तावित मॉडल के आधार पर ही हो राम मंदिर का निर्माण: स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती
Shri Ram Janmabhoomi : प्रस्तावित मॉडल के आधार पर ही हो राम मंदिर का निर्माण: स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती

अयोध्या, जेएनएन। Shri Ram Janmabhoomi : श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ज्योतिष्पीठाधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बुधवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से  मुलाकात की और उन्हें  जन्मदिवस की बधाई दी। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए ट्रस्ट सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल के आधार पर ही राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित मॉडल लाखों हिंदुओं के मन में बसा हुआ है उसी आधार पर मंदिर का निर्माण भी किया जाएगा। 

loksabha election banner

मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर छिड़ी बहस के सवाल पर कहा कि रामलला छोटे ही हैं इसलिए उनका मंदिर भी छोटा बनेगा। लेकिन राम मंदिर परिसर को अति भव्यतम रूप प्रदान किया जाएगा। राम मंदिर स्थापत्य कला का बेजोड़ नमूना होगा। राम मंदिर की ऊंचाई को लेकर प्रश्न खड़ा करने वालों पर कहा कि लोगों को अपनी महत्वाकांक्षा पर नियंत्रण रखना चाहिए। 500 वर्षों का संघर्ष राम मंदिर के लिए किया गया है। वर्तमान पीढ़ी जल्दी राम मंदिर निर्माण चाहती है। बेहतर होगा कि भाजपा की सरकार रहते ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो जाए। बता दें, वासुदेवानंद सरस्वती राम जन्मभूमि में राम लला की आरती भी करेंगे और राम लला का दर्शन कर राम मंदिर के निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.