लखनऊ (जेएनएन)। बहुजन समाज पार्टी से बगावत करने के बाद राजनीति में चर्चा का विषय बने वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य दिल्ली से लखनऊ लौट आए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य कांग्रेस के नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खर्शीद के साथ लखनऊ लौटे हैं। फिलहाल वह अपने घर गये हैं। आज उनको लखनऊ में सूचना आयुक्त के लिए होने वाली चयन बैठक में भाग लेना है।

स्वामी प्रसाद परसों शाम के साथ कल दिन में दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के साथ ही कांग्रेस के नेताओं के भी संपर्क में थे। मौर्य का कांग्रेस की तरफ झुकाव दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- डैमेज कंट्रोल में जुटीं मायावती, विधायकों के साथ आज बैठक

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुशीर्द के साथ आज दिल्ली से लौटने पर उनका कांग्रेस के प्रति झुकाव और मजबूत होता जा रहा है।माना जा रहा है स्वामी प्रसाद मौर्य नये सियासी ठौर की तलाश में दिल्ली गये थे। माना जा रहा है स्वामी प्रसाद से कांग्रेस की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। सलमान खुर्शीद तथा स्वामी प्रसाद मौर्य जेट एयरवेज की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें - UP Politics : ...और लड़खड़ाया बसपा का मिशन-2017

सलमान खुर्शीद आज ताज होटल में होने वाले एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जबकि मौर्य एयरपोर्ट से अपने निवास गोमतीनगर रवाना हो गये।

स्वामी प्रसाद मौर्य आज लखनऊ में सूचना आयुक्त के लिए होने वाली चयन की बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अध्यक्षता करेंगे जबकि मौर्य बतौर नेता विरोधी दल इसमें भागीदारी करेंगे।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस