Move to Jagran APP

निलंबित सिपाही सर्वेश की अनुशासनहीनता जारी, एटा के एसएससी को सौंपा इस्तीफा

लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने के मामले में निलंबित सिपाही सर्वेश चौधरी ने कल एटा से एसएसपी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 10:23 AM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 09:21 AM (IST)
निलंबित सिपाही सर्वेश की अनुशासनहीनता जारी, एटा के एसएससी को सौंपा इस्तीफा
निलंबित सिपाही सर्वेश की अनुशासनहीनता जारी, एटा के एसएससी को सौंपा इस्तीफा

लखनऊ (जेएनएन)। एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के आरोप में जेल में बंद सिपाही प्रशांत चौधरी तथा संदीप कुमार के पक्ष में खड़े होने वाले सिपाही सर्वेश चौधरी की घोर अनुशासनहीनता जारी है। सोशल मीडिया पर पुलिस के अफसरों के साथ मीडिया तथा नेताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में निलंबित सर्वेश चौधरी ने कल फेसबुक पर एक और पोस्ट के बाद एटा से एसएसपी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। फिलहाल उसके परिवार के लोग उसे एटा से लेकर चले गए हैं।

loksabha election banner

लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने के मामले में निलंबित सिपाही सर्वेश चौधरी ने कल एटा से एसएसपी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 25वीं बटालियन पीएसी से संबद्ध मथुरा निवासी सर्वेश ने कल फेसबुक पर अपना विचार पोस्ट किया था। इसमें लिखा था कि मुझे बर्खास्त करो मैंने दिए हैं सिपाही को पैसे।

विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर डीजीपी ओपी सिंह को चुनौती देने वाले एटा के निलंबित सिपाही सर्वेश चौधरी ने एसएसपी आशीष तिवारी को अपना इस्तीफा दे दिया। एसएसपी को सौंपे गये इस्तीफे में सर्वेश चौधरी ने एक माह के अवकाश पर घर जाने की अनुमति मांगी है। जिसे एसएसपी ने स्वीकार कर लिया। वहीं सर्वेश चौधरी ने अपने इस्तीफे की वजह 1861 में अंग्रेजों के समय के बने पुलिस अधिनियम में बदलाव किये जाने की बात कही है। इस्तीफा देने से पहले सर्वेश चौधरी ने कहा कि वह पुलिस की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है।

विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद से ही सिपाहियों का एक वर्ग आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के पक्ष में खड़ा है। पहले तो आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी मलिक के खाते में पैसा जमा करने का अभियान छेड़ा गया। इसके बाद काला दिवस मनाने व इलाहाबाद में एसोसिएशन की बैठक बुलाने का मैसेज जोरदार ढंग वायरल होने लगा।

डीआईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला सिपाही सर्वेश चौधरी वर्ष 2011 में पुलिस में भर्ती हुआ था। वह खिलाड़ी कोटे से भर्ती हुआ था। इस समय वह 25वीं बटालियन पीएसी में खेल के संबंधित किसी कैम्प में है। सर्वेश को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित करके विभागीय जांच शुरू करा दी गई है।

विवादित बोल वाले सिपाही ने फिर डाली पोस्ट

लखनऊ के चर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने वाले सिपाही सर्वेश चौधरी को भले ही शासन ने निलंबित कर दिया, लेकिन उसने कार्रवाई के बाद फिर फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है। इसमें उसने पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए। एटा पुलिस लाइन में तैनात सिपाही को समझाने में कई पुलिसकर्मी लगे हैं। विवेक तिवारी हत्याकांड में सिपाही प्रशांत चौधरी फिलहाल जेल में है। आरोपित सिपाही के समर्थन में एटा पुलिस लाइन में तैनात व रायबरेली जिले से संबद्ध सिपाही सर्वेश चौधरी ने वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर मीडिया के बारे में काफी विवादित बातें कहीं थीं।

शासन में मामला गुरुवार को गूंजा तो उसे निलंबित कर दिया गया। इसके बाद एटा पुलिस से कहा गया कि निलंबित सिपाही की यहां पुलिस लाइन में आमद कराई जाए। इस आदेश के बाद सिपाही सर्वेश चौधरी ने एक और पोस्ट डाली कि ऐसे कारण आत्महत्या का कारण बनते हैं। इस पर पुलिस अधिकारियों ने सर्वेश के परिवार को सूचित किया। मथुरा के नौहझील से परिवार के लोग कल एटा पहुंचे और सिपाही को अपने साथ ले गए।

सिपाही सर्वेश चौधरी मथुरा के नोहझील थाना क्षेत्र के गांव मानागढ़ी का मूलरूप से रहने वाला है। वह खिलाड़ी है और कई बार पुरस्कृत भी हो चुका है। उसे रायबरेली जिले से भी संबद्ध कर दिया गया था। उसके फेसबुक कमेंट पर शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है जो कमेंट को लाइक कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.