रायबरेली, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली जिले स्थित एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना में सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक सामने आई है। कोयले की रैक के साथ एक संदिग्ध संयंत्र क्षेत्र के अंदर प्रवेश कर गया, जिसे बाद में सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया। उसके कोतवाली पुलिस के सिपुर्द किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पकड़ा गया संदिग्ध बांग्लादेशी बताया जा रहा है। 

ये है पूरा मामला

आतंकी निशाने पर देश के बड़े औद्योगिक संस्थान हैं। इस बारे में खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद ऊंचाहार एनटीपीसी संयंत्र की भी सुरक्षा कड़ी की गई है। समय-समय पर सुरक्षा को लेकर अधिकारी दिशा निर्देश भी दिया करते हैं। इसी दौरान रविवार को इस सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लग गई। घटना दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। झारखंड से कोयले की आपूर्ति लेकर आई मालगाड़ी के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति संयंत्र क्षेत्र के अंदर घुस गया। मालगाड़ी जब संयंत्र क्षेत्र के कोल हैंडलिंग प्लांट के अंदर पहुंची तो रैक में उस व्यक्ति को देखकर लोग दंग रह गए। मौके पर पहुंचे सीआइएसएफ के जवानों ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद सीआइएसएफ निरीक्षक अजय कुमार ने उसे ऊंचाहार पुलिस की सिपुर्दगी में दे दिया। 

पासपोर्ट और वीजा भी मिला

एनटीपीसी के अंदर से पकड़ा गया संदिग्ध बांग्लादेश का रहने वाला बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि इसके पास से पासपोर्ट और वीजा भी मिला है। जिसमें उसका नाम वाजेद अली निवासी बिलसबारी, बदलगांछी नाओगाओं लिखा है। 

मालगाड़ी में बैठने को बता रहा भूल

पकड़े गए व्यक्ति ने प्रारंभिक पूछताछ में सीआइएसएफ को बताया कि वह भारत किसी का इलाज कराने आया है। इसके लिए उसे पटना से चेन्नई जाना था। भूलवश वह मालगाड़ी की रैक में बैठ गया था। 

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस