Move to Jagran APP

अमरोहा में संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल का साथी मौलाना गुफरान गिरफ्तार

आतंकी संगठन आइएसआइएस के मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के सरगना संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल के साथी मौलाना गुफरान को भी एनआइए ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 05:04 PM (IST)
अमरोहा में संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल का साथी मौलाना गुफरान गिरफ्तार
अमरोहा में संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल का साथी मौलाना गुफरान गिरफ्तार

अमरोहा, जेएनएन। आतंकी संगठन आइएसआइएस के मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के सरगना संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल के साथी मौलाना गुफरान को भी एनआइए ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार तड़के टीम ने गांव बांसखेड़ी में छापा मारकर मौलाना गुफरान को पकड़ लिया। शनिवार शाम को एनआइए ने उसकी गिरफ्तारी को सार्वजनिक किया है। आरोपित को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। पूर्व में भी एनआइए मौलाना गुफरान से कई बार पूछताछ कर चुकी थी।

loksabha election banner

दिसंबर 2018 में एनआइए और एटीएस ने अमरोहा के मुहल्ला मुल्लाना में छापा मारकर आतंकी आइएसआइएस के मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम को संचालित करने के आरोप में यहां रहने वाले मुफ्ती सुहैल को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही टीम ने गांव सैदपुर इम्मा निवासी दो सगे भाइयों समेत अमरोहा से कुल चार लोग गिरफ्तार किए थे। मुफ्ती सुहैल के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर एनआइए ने नौगावां सादात के गांव बांसखेड़ी निवासी मौलाना गुफरान को भी उसी समय हिरासत में लिया था लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया था।

एनआइए ने जनवरी में मौलाना गुफरान को कई बार पूछताछ के लिए हेडक्वार्टर भी बुलाया। हालांकि गुफरान को क्लीन चिट नहीं दी गई थी। मामले की विवेचना अभी जारी है। विवेचना के दौरान गुफरान का नाम फिर से सामने आया। उस पर मुफ्ती सुहैल की मदद करने का आरोप है। फिलहाल गुफरान गांव स्थित अपने घर ही मौजूद था। शुक्रवार तड़के एनआइए की टीम ने घर छापा मार कर उसे हिरासत में ले लिया था। परिजनों से कहा था कि पूछताछ के लिए साथ ले जा रहे हैं। इस संबंध में स्थानीय पुलिस को भी भनक नहीं लगी थी।

शनिवार दोपहर बाद एनआइए ने गुफरान की गिरफ्तारी को सार्वजनिक किया। इस संबंध में एनआइए की ओर से प्रेस नोट जारी किया गया है। इसमें गुफरान पर सुहैल की मदद कर दिल्ली, एनसीआर व यूपी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश करने का आरोप लगाया गया है। उधर, शनिवार को मौलाना गुफरान की गिरफ्तारी की पुष्टि होने से परिवार के लोगों में खलबली मची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.