Move to Jagran APP

सूडा डायरेक्टर की पत्नी की मौत, मरने से आठ मिनट पहले पति को वाट्सएप पर भेजा था ये आखिरी मैसेज

लखनऊ में सूडा डायरेक्टर की पत्नी की लाइसेंसी पिस्टल से चली गोली से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्राथमिक दृष्तांत में आत्महत्या का मामला लग रहा है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 04:14 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 04:14 PM (IST)
सूडा डायरेक्टर की पत्नी की मौत, मरने से आठ मिनट पहले पति को वाट्सएप पर भेजा था ये आखिरी मैसेज
सूडा डायरेक्टर की पत्नी की मौत, मरने से आठ मिनट पहले पति को वाट्सएप पर भेजा था ये आखिरी मैसेज

लखनऊ, जेएनएन। सॉरी फॉर ऑल...ये मैसेज वाट्सएप पर भेजने के आठ मिनट बाद ही सूडा डायरेक्टर की पत्नी की मौत हो गई। लाइसेंसी पिस्टल से चली गोली अनीता का सीना चीरते हुए पार हो गई। गोली चलने की गूंज सुनते ही बेटा और पति कमरे की ओर भागे। दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे तो सोफे पर खून की छिटें पड़ी थी और वहीं पास में खून से लथपथ पत्नी जमीन पर पड़ी हुई थी।  

loksabha election banner

बेटा बोला-मां हरिद्वार जाने की करती रहती थीं जिद

आइएएस उमेश प्रताप सिंह मूलरूप से प्रतापगढ़ स्थित बहुचरा गांव के निवासी हैं। लखनऊ में पत्नी, बेटे और बेटी उपासना के साथ रहते हैं। पुलिस के मुताबिक, रविवार को करीब ढाई बजे घर में गोली चलने की आवाज गूंजी। उस वक्त उमेश प्रताप सिंह और उनका बेटा आशुतोष, दो नौकर विकास और तुलसीराम घर में मौजूद थे। उन्होंने दरवाजा तोड़कर अनीता को लहूलुहान हालत में बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। बेटा ने बताया कि मां उनके साथ नहीं रहना चाहती थीं। हरिद्वार जाने की जिद करती थीं। वे अवसाद में भी थीं और दिल्ली में इलाज चल रहा था। फिलहाल पुलिस को घरवालों की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

गोली की गूंज से दहला परिवार 

मामला चिनहट कोतवाली क्षेत्र स्थित विकल्पखंड का है। यहां के निवासी आइएएस अधिकारी व सूडा निदेशक उमेश कुमार सिंह की पत्नी अनीता सिंह (42) की रविवार को गोली लगने से मौत हो गई थी। दोपहर करीब 2:22 बजे अनीता के मोबाइल से पति को वाट्सएप पर संदेश लिखकर भेजा गया-सॉरी फॉर ऑल..। उसके करीब आठ मिनट बाद घर में लाइसेंसी पिस्टल से गोली की आवाज गूंजी और अनीता का सीना चीरते हुए पार हो गई। 

पास ही पड़ा था हथियार और खोखा 

वहीं, घटना स्थल से पुलिस को शव के पास पड़ी पिस्टल और थोड़ी दूरी पर खोखा मिला। पास में ही मेज पर काली माता की फोटो रखी थी।  

 

क्या कहना है पुलिस का? 

एएसपी उत्तरी सुकीर्ति माधव ने बताया कि आत्महत्या और हत्या दोनों बिंदुओं पर हम छानबीन कर रहे हैं। पिस्टल पर अंगुलियों के निशान मिलान के लिए फोरेंसिक साइंस लैब भेजे गए हैं। जबकि एएसपी क्राइम डीके पुरी का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, परिजन और नौकरों के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

पीसीएस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हैं उमेश

उमेश कुमार सिंह पीसीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अभी सालभर पहले ही उन्हें आइएएस कैडर मिला। फिलहाल सूडा निदेशक के हैं। घटना के बाद पोस्टमॉर्टम हाउस पर अधिकारियों का जमावड़ा लगा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.