लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक दारोगा ने होने वाले ससुर के सामने दहेज की मांग रख दी। मन चाही मांग पूरी न होने पर सगाई से भी इन्कार कर दिया। वहीं, मामला लड़की तक जा पहुंचा। ऐसे में लड़की मडिय़ांव थाने जा पहुंची। मामले पर सुनवाई न होने पर मामले की शिकायत एसएसपी कार्यालय में भी की। पुलिस के मुताबिक, आपसी सहमति की बातचीत चल रही है। अगर दोनों पक्ष समझौते पर नहीं राजी हुए तो युवती के तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

सगाई के पहले मांगी Fortuner कार 

मामला मडिय़ांव थाना क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली युवती के पिता लखीमपुर में रेंजर के पद पर तैनात हैं। युवती ने बताया कि फैजाबाद जिले में तैनात दारोगा व उसके परिवारीजनों से शादी को लेकर सालभर से बातचीत चल रही थी। इसी बीच तीन अक्टूबर को दारोगा से सगाई की तारीख तय हुई। वहीं, सगाई से पहले ही अचानक दारोगा ने दहेज में 50 लाख रुपये व Fortuner कार की मांग रख दी। मांग न पूरी होने पर शादी के रिश्ते से इन्कार कर दिया। 

युवती का आरोप है कि शादी का रिश्ता तय हुआ था तब इतनी अधिक धनराशि और Fortuner की बात नहीं हुई थी। जिसपर युवती व उसके परिवारीजनों ने मान मनौव्वल की, लेकिन दारोगा व उसके परिवारीजन इससे कम धनराशि को तैयार नहीं हुए। जिसपर दोनों पक्षों में मनमुटाव हो गया और मामला थाने के बाद एसएसपी कार्यालय तक जा पहुंचा। 

क्या कहना है पुलिस का? 

इंस्पेक्टर मडिय़ांव विपिन कुमार सिंह के मुताबिक, दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया है, आपसी सहमति की बातचीत चल रही है। अगर दोनों पक्ष समझौते पर नहीं राजी हुए तो युवती के तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस