Move to Jagran APP

Lucknow University: विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे छात्र, काशी विश्‍वनाथ मंदिर पर विवादित बयान देने वाले शिक्षक को हटाने की मांग

काशी विश्वनाथ मंदिर पर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए लखनऊ विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रवि कांत के खिलाफ दर्जनों छात्र उनके खिलाफ निष्कासन की मांग को लेकर गेट नंबर एक के पास धरने पर बैठ गए हैं।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 12:54 PM (IST)
Lucknow University: विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे छात्र, काशी विश्‍वनाथ मंदिर पर विवादित बयान देने वाले शिक्षक को हटाने की मांग
लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठे छात्र।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। काशी विश्वनाथ मंदिर पर अपने विवादित बयान को लेकर  चर्चा में आए लखनऊ विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रवि कांत के खिलाफ विरोध कम होता नहीं दिख रहा है। बुधवार को एक छात्र नेता के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। इसके बाद अब गुरुवार को सुबह 11 बजे से दर्जनों छात्र उनके खिलाफ निष्कासन की मांग को लेकर गेट नंबर एक के पास धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल छात्र शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे हैं। मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।

loksabha election banner

सरस्वती प्रतिमा के पास धरने पर बैठै छात्रों का आरोप है कि हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर आए दिन अपनी कक्षा में भी छात्रों को जातिगत तरीके से बांटने तथा धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास करते रहते हैं। बीते दिनों उन्होंने एक डिबेट में काशी विश्वनाथ मंदिर पर अमर्यादित बयान जारी कर दिया था। अक्सर वह सोशल मीडिया पर भी ऐसा काम करते रहते हैं। विरोध कर रहे छात्रों ने प्रशासन से शिक्षक के निष्कासन की मांग की है। छात्र जल्द ही कुलपति को ज्ञापन देने भी जाने वाले हैं। छात्रों के धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। इस मामले में विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी का कहना है कि छात्र शिक्षक का अब तक निष्कासन न होने से नाराज हैं। इसी मांग को लेकर वह धरने पर बैठे हैं।

लगातार हो रहा विरोध : 10 मई को शिक्षक का वीडियो वायरल होने के बाद से छात्रों का लगातार विरोध जारी है। बुधवार को इसी के चलते समाजवादी छात्र सभा के इकाई अध्यक्ष रहे एमए संस्कृत के छात्र कार्तिक पांडेय पर शिक्षक के साथ मापरीट का आरोप लगा है। शिक्षक ने छात्र के खिलाफ कार्रवाइ के लिए पुलिस को तहरीर दी है। इस घटना के बाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.