लखनऊ, जेएनएन। मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को राजधानी व आसपास के इलाकों में सुबह से ही बदली छाई  हुई है। धूल के साथ तेज हवाएं चल रही है। देखते ही देखते बूंदाबांदी तेज बारिश में तब्दील हो गई। बारिश से राजधानी की सड़कें जहां तर हो गईं। वहीं, बढ़ते तापमाप से लोगों को राहत मिली। 

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार,  मौसम में यह परिवर्तन जम्मू कश्मीर पर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते हुआ है। शुक्रवार को राजधानी सहित प्रदेश के कुछ इलाकों में बदली छाई रहेगी। बीच-बीच में बौछारें भी पड़ सकती हैं। हालांकि, शनिवार से मौसम फिर साफ हो जाने का अनुमान है ।

उधर,  सीतापुर में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दिया। सुबह से ही तेज हवाएं चल रही है। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। अचानक मौसम के बदले मिजाज से तापमान में थोड़ी गिरावट आई है।

 

मौसम में बदलाव के संकेत गुरूवार शाम से ही मिल गए थे। आसमान में बादलों का डेरा जमने लगा था। रात में हवाओं की रफ्तार भी तेज हो गई थी। बीते तीन-चार दिनों से तेज धूप हो रही थी जिससे अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंच गया था। शुक्रवार को बादलों ने धूप का रास्ता रोका । उम्मीद की जा रही है कि अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की जाएगी। 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस