Move to Jagran APP

मुरादाबाद और शाहजहांपुर में गोकशी को लेकर माहौल बिगड़ा, पथराव

मुरादाबाद और शाहजहांपुर में गोकशी को लेकर वायरल वीडियो, आशंका और अफवाह ने माहौल बिगड़ गया और घरना, प्रदर्शन, पथराव, आगजनी और हंगामा होने लगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 07:50 AM (IST)
मुरादाबाद और शाहजहांपुर में गोकशी को लेकर माहौल बिगड़ा, पथराव
मुरादाबाद और शाहजहांपुर में गोकशी को लेकर माहौल बिगड़ा, पथराव

लखनऊ (जेएनएन)। मुरादाबाद और शाहजहांपुर में गोकशी को लेकर वायरल वीडियो, आशंका और अफवाह ने माहौल बिगड़ गया और घरना, प्रदर्शन, पथराव, आगजनी और हंगामा होने लगा। हालात बिगड़ते देख अतिरिक्त फोर्स मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालने की कोशिश की। भीड़ के अधिक उग्र होने पर पुलिस ने लाठियां भांजकर तितर-बितर किया। उसके बाद तनावपूर्ण शांति है।

loksabha election banner

मुरादाबाद में आगजनी और पथराव

मुरादाबाद के कटघर की भोलानाथ कालोनी में पशुओं के अवशेष लेकर जा रही पिकअप को भीड़ ने फूंक दिया। पुलिस ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया पथराव शुरू हो गया। आज कटघर के दस सराय चौकी क्षेत्र में पडऩे वाली भोलानाथ कालोनी से एक पिकअप गुजर रही थी। हर रोज पशुओं के अवशेष लेकर जाने के दौरान दुर्गंध लोगों के घरों तक जाती है। इसके कारण कई परिवार तो शाम का खाना तक नहीं खा पा रहे थे।

यही कारण है कि भीड़ ने पिकअप को रोकने की शिकायत चौकी पर पुलिस ने की। रात करीब साढ़े आठ बजे पिकअप चौकी के सामने से गुजरी तो भीड़ ने पीछा किया। चालक ने भीड़ को देखा तो भोलानाथ कालोनी में पिकअप को छोड़कर भाग गया। तभी गुस्साई भीड़ ने पिकअप को आग लगा दी। आग की लपटे उठने पर मोहल्ले के लोगों ने बाल्टियों से पानी डाला। साथ ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई।

लाठियां पड़ी तब भीड़ भागी

इस दौरान पिकअप के पास खाली प्लाट में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने हटाने का प्रयास किया तो भीड़ ने पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को मौके से भगाया। उसके बाद भी गलियों में लोगों की भीड़ को देखकर माहौल तनावपूर्ण रहा। इंस्पेक्टर संजय गर्ग का कहना है कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग पिकअप में खुद लगी है या किसी ने लगाई गई है। बल्कि मोहल्ले के लोगों की मदद से आग पर काबू किया गया। पिकअप के मालिक और चालक की पड़ताल की जा रही है। गाड़ी मोहम्मद असलम की बताई जा रही है।

गोहत्या का वीडियो वायरल 

शाहजहांपुर में सोशल मीडिया पर गोहत्या का वीडियो वायरल होने से नाराज हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने खुदागंज थाने गेट पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन उचित धाराएं न लगाने से नाराज कार्यकर्ताओं ने शाम को फिर जाम लगा दिया। एएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने लोगों को उचित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

गोरक्षकों ने लगाया जाम 

राष्ट्रीय गोरक्षा संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजीव चौहान ने बताया कि 21 अगस्त को कुछ लोगों ने गांव जलालपुर में गोहत्या करने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। बाद में यह वीडियो हटा लिया गया, लेकिन एक दिन पहले दोबारा अपलोड कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था। गोरक्षा संघ की मांग भी कि मामले को गोवध अधिनियम के तहत दर्ज किया जाए। इसी मांग को लेकर संघ के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.