Move to Jagran APP

आजमगढ़ के गांव में पथराव में छह पुलिस कर्मी घायल

लखनऊ। आजमगढ़ के सोहराभार गाव में पोखरी के किनारे बने मकान को ध्वस्त करने का मामला गरमा

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Sep 2014 08:53 PM (IST)
आजमगढ़ के गांव में पथराव में छह पुलिस कर्मी घायल

लखनऊ। आजमगढ़ के सोहराभार गाव में पोखरी के किनारे बने मकान को ध्वस्त करने का मामला गरमा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया। इसमें चौकी इंचार्ज समेत छह पुलिस कर्मी घायल हो गए।

loksabha election banner

आज गाव की महिलाओं ने पोखरी के किनारे बना एक मकान ध्वस्त कर दिया था और उसमें रखे सामान पोखरी में डाल दिए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि गाव के जयराम पटेल ने कई वर्ष पहले पोखरी के किनारे उसका निर्माण करा लिया था। उसी में किराना की दुकान भी चलाते थे। ग्रामीणों ने पोखरी पर अतिक्त्रमण करने से मना किया था। इस बाबत कई बार पंचायत भी हुई थी। शुक्त्रवार को भी पंचायत बुलाई गई लेकिन उसके पूर्व ही ग्रामीणों ने मकान का कुछ हिस्सा ध्वस्त कर दिया था। शेष भाग को गिराने के लिए शनिवार को फिर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं पहुंच गईं। जयराम ने एसओ रौनापार को मामले की जानकारी दी। चौकी इंचार्ज महुला सुखराम यादव पाच सिपाहियों संग मौके पर पहुंचे। उन्होंने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी और ईंट-पत्थर चलाने लगीं। पथराव में चौकी इंचार्ज समेत छह सिपाही जख्मी हो गए। उसी समय ओम शाति इंटर कालेज की गाड़ी बच्चों को लेने जा रही थी कि उग्र भीड़ ने उसके शीशे तोड़ दिए। उसमें बैठे विद्यालय के प्रबंधक रामबचन यादव व चालक मुकेश निवासी सोहराभार भी घायल हो गए। सूचना पर सीओ सगड़ी विजयेन्द्र द्विवेदी, एसओ रौनापार अनिल चंद तिवारी, जीयनपुर के प्रभारी कोतवाल कुलपति यादव भी गाव पहुंचे। गाव में कई घरों पर पुलिस ने दबिश दी पर निराशा ही हाथ लगी। जयराम पटेल ने 25 लोगों को नामजद व दस अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। एसओ ने कहा कि मुकदमा कायम कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.