Move to Jagran APP

पत्थर मफियाओं ने अवैध खनन के लिए ध्वस्त किया प्राचीन मंदिर

अवैध पत्थर खनन के खेल में कल एक सैकड़ों साल पुराना मंदिर ध्वस्त कर दिया गया। यह आगरा के एक इलाके में प्रसिद्ध ग्वाल बाबा का मंदिर है। इससे गुस्साए सनातनी संगठनों ने जमकर हंगामा किया। बाद में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हुआ।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 05:11 PM (IST)
पत्थर मफियाओं ने अवैध खनन के लिए ध्वस्त किया प्राचीन मंदिर

लखनऊ। खनन माफिया ने अवैध पत्थर खनन के खेल में रात सैकड़ों साल पुराना आगरा के ग्वाल बाबा का मंदिर ध्वस्त कर दिया। इससे गुस्साए बजरंग दल और लक्ष्मण सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगरा के गांव कुल्हाड़ा में पहाड़ पर करीब चार सौ साल पुराना ग्वाल बाबा का मंदिर है। मंदिर में ग्वाल बाबा की मूर्तियां लगी थीं। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार रात मंदिर के पास पत्थर खनन के लिए ब्लास्ट किया गया, जिससे मंदिर भी ध्वस्त हो गया। शुक्रवार सुबह मंदिर टूटने की जानकारी पर लक्ष्मण सेना के रामनाथ सिंह सिकरवार व बजरंग दल के कार्यकर्ता सैकड़ों ग्रामीणों के साथ पहाड़ पर पहुंचे और हंगामा कर दिया। प्रदर्शनकारी मंदिर तोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। इसके बाद सीओ खेरागढ़ नवल किशोर ने तहसीलदार विशेस्वर सिंह और लेखपालों की टीम को बुलाकर पहाड़ की पैमाइश कराई, तो पता चला कि मंदिर उत्तर प्रदेश की सीमा में है जबकि पत्थर खनन की अनुमति राजस्थान सीमा के लिए ली गई है। पुलिस ने एक आरोपी गणपति क्रेशर के सुपरवाइजर सोमदत्त निवासी मैरथा, राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद ही प्रदर्शनकारी शांत हुए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.