लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर कार सवार अपराधी का पीछा कर रही लखनऊ एसटीएफ टीम की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। सोहरामऊ क्षेत्र में अचानक सामने आई गाय से टकराने के बाद स्कार्पियो डिवाइडर पार करते हुए दूसरी दिशा में डंपर से जा टकराई। हादसे में कार चला रहे हेडकांस्टेबल की मौके पर मौत हो गई। टीम के प्रभारी व एक उपनिरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं, दो को गंभीर चोटें आई हैं। घायलोंं का एसजीपीजीआइ में इलाज चल रहा है। प्रभारी की हालत नाजुक बताई जा रही है। टक्कर लगने से गाय की भी मौत हो गई।

  

एसटीएफ टीम प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह सोमवार तड़के उपनिरीक्षक विनोद सिंह, कांस्टेबल आलोक पांडेय, कांस्टेबल राजेश सिंह, हेड कांस्टेबल रुद्र नारायण उपाध्याय व कार चालक हेड कांस्टेबल अवनींद्र वाजपेयी को साथ लेकर कार सवार अपराधी का पीछा कर रहे थे। सोहरामऊ क्षेत्र के आशाखेड़ा के पास सड़क पर अचानक एक गाय आने से कार चालक अवनींद्र ने नियंत्रण खो दिया। गाय को टक्कर मारते हुए एसटीएफ की गाड़ी डिवाइडर से टकरा दूसरी दिशा में जाकर डंपर से टकराई। सोहरामऊ पुलिस ने गाड़ी में फंसे पुलिसकर्मियों को बाहर निकाल नवाबगंज सीएचसी पहुंचाया।

डॉक्टर चालक अवनींद्र वाजपेयी (48 वर्षीय) निवासी सोहवा मजरे जैतीपुर थाना मोहनलालगंज लखनऊ को मृत घोषित कर दिया। प्रभारी अरुण कुमार सिंह समेत अन्य को पीजीआइ लखनऊ रेफर कर दिया गया। सीएचसी लाए जाने पर एक सिपाही ने डॉक्टर को बताया कि अपराधी का पीछा करने के दौरान हादसा हो गया। उधर, हेडकांस्टेबल की मौत पर पोस्टमार्टम हाउस उन्नाव पहुंचे एसटीएफ के सीओ आलोक सिंह ने बताया कि एसटीएफ टीम कानपुर एक दबिश में जा रही थी। 


उन्नाव हादसे पर योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशाखेड़ा गांव के पास हुए सड़क हादसे में एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) के मुख्य आरक्षी (चालक) अवनींद्र वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है। साथ ही घटना में घायल पुलिस कर्मियों के उचित इलाज का निर्देश भी स्थानीय अधिकारियों को दिया है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari