Move to Jagran APP

Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: सोती रही पुलिस, स्ट्रांग रूम का लॉक काटकर उड़ा ले गए हीरे-जेवरात; STF करेगी राजफाश

Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरूम से सौ कदम पर कोतवाली और 50 कदम पर हैं दो पुलिस चौकियां। चौबीस घंटे में राजफाश न होने पर व्यापारियों ने दी बाजार बंद करने की चेतावनी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 10:21 PM (IST)
Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: सोती रही पुलिस, स्ट्रांग रूम का लॉक काटकर उड़ा ले गए हीरे-जेवरात; STF करेगी राजफाश
Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: चौबीस घंटे में राजफाश न होने पर व्यापारियों ने दी बाजार बंद करने की चेतावनी।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: लखनऊ के नामचीन लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स के शोरूम में चोरी के समय अमीनाबाद कोतवाली और दो पुलिस चौकियों की पुलिस सोती रही। पुलिस की नींद का फायदा उठाकर ही बदमाशों ने कोतवाली और चौकियों से चंद कदम दूरी पर स्थित जुगल किशोर सर्राफ के यहां वारदात को अंजाम दिया। घटना ने 24 घंटे अलर्ट रहने का दावा करने वाली राजधानी की पुलिस कमिश्नरेट की गश्त की कलई खोल दी। इतने पॉश इलाके में स्थित शोरूम में चोरी की बड़ी वारदात से व्यापारियों में भी जबरदस्त आक्रोश है। 

loksabha election banner

24 घंटे में राजफाश न हुआ तो करेंगे बाजार बंद: लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के संगठन मंत्री विमल निगम व अन्य ने पुलिस पर घोर लापरवाही और गश्त न करने का आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी तथा बीट के पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है। व्यापारियों ने बताया कि घटनास्थल से 10 कदम की दूरी पर अमीनाबाद कोतवाली, 50 कदम पर पुराना डाकघर चौकी व अमीनाबाद चौराहे पर बनी चौकी है। इसके बावजूद बदमाश वारदात को अंजाम देकर चले गए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर घटना का राजफाश न हुआ तो सराफा बाजार बंद कर प्रदर्शन किया जाएगा। व्यापारियों का आक्रोश देखकर एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने उन्हें समझाकर शांत कराया और जल्द से जल्द घटना के राजफाश का आश्वासन दिया। 

एसटीएफ करेगी वारदात का राजफाश : पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर भी बाद में घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी ली। आननफानन नामचीन सराफा दुकान में हुई इस बड़ी वारदात के राजफाश के लिए एसटीएफ लगा दी गई है। एसटीएफ ने आसपास लगे सीसी कैमरे खंगाले और साक्ष्य एकत्र किए। अरविंद ने बताया कि गुरुवार को बंदी होने के कारण शार्ट सर्किट की डर से सीसी कैमरे बंद कर दिए थे। इसकी वजह से चोर कैमरे में कैद नहीं हो सके। पीड़ि‍त सर्राफ नुकसान का आकलन कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ के नामचीन लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स में करोड़ों की चोरी, छत पर चढ़कर गैस कटर से काटा दरवाजा

एक स्ट्रांग रूम का लॉक गैस कटर से काटा और समेट ले गए माल: व्यापारियों के मुताबिक, चोरों ने प्रथम तल पर स्थित स्ट्रांग रूम का लॉक गैस कटर से काटा। इसके बाद उसमें रखा सारा सामान समेट ले गए। बताया जा रहा है कि इससे सारा सामान निकालकर रोजाना सेल्समैन को दिया जाता है और बिक्री के बाद उसमें ही रख दिया जाता है। स्ट्रांग रूम में हीरे, सोने और चांदी के भारी मात्रा में जेवर रखे थे। वहीं, दूसरे तल पर स्थित स्ट्रांग रूम को चोर नहीं काट पाए। इस कारण वह बच गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.