Move to Jagran APP

IPL में सट्टा लगवाने वाला गिरोह लखनऊ में पकड़ा गया, दो गिरफ्तार

लखनऊ के तकरोही इंदिरानगर से एसटीएफ ने दो को दबोचा एक लाख 23 हजार रुपये बरामद किए। घर के बगल में स्थित प्लॉट में खिलवा रहा रहे थे सट्टा पुलिस ने मारा छापा। एक आरोपित पहले भी जा चुका है जेल।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:35 AM (IST)
IPL में सट्टा लगवाने वाला गिरोह लखनऊ में पकड़ा गया, दो गिरफ्तार
लखनऊ : घर के बगल में स्थित प्लॉट में खिलवा रहा रहे थे सट्टा, पुलिस ने मारा छापा।

लखनऊ, जेएनएन। आइपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का बुधवार को एसटीएफ ने राजफाश किया है। इंदिरानगर के तकरोही से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के पास से एक लाख 23 हजार सात सौ रुपये बरामद किए गए हैं। एसटीएफ ने गिरोह के सरगना रिंकू राजपूत को दबोचने में सफलता पाई है। 

loksabha election banner

एसटीएफ के मुताबिक, आइपीएल के शुरू होते ही सट्टेबाज सक्रिय हो गए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम लगाई गई थी। छानबीन में पता चला कि रिंकू राजपूत अपने घर के बगल में स्थित प्लॉट में सट्टा खिलवा रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर शिवमूरत चौराहा तकरोही में रहने वाले रिंकू और कुर्सी रोड निवासी मोहम्मद कादिर को पकड़ा गया। 

पहले भी जा चुका है जेल 

पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि वह लंबे समय से इस अवैध काम में लिप्त है। रिंकू के मुताबिक, वर्ष 2018 में वह सट्टेबाजी के आरोप में जेल भी गया था। हालांकि, जेल से छूटने के बाद वह दोबारा इस काम में सक्रिय हो गया था। वह डब्बा फोन के जरिए सट्टा लगाने वालों से संपर्क करता था और आइपीएल के प्रत्येक मैच में सट्टा लगवाता था। आरोपितों ने बताया कि अगर 55-60 पंजाब बोला गया तो 55 पंजाब का और 60 विरोधी टीम का भाव होता है। इस भाव से जिस टीम का नंबर पहले बोला जाता है वह फेवरेट टीम होती है, जबकि बाद में बोले जाने वाले टीम को हारने वाली टीम कहते हैं। सट्टे की भाषा में डिब्बा फोन को बुकी बोला जाता है। इस डिब्बा फोन से रिंकू से कई आरोपितों ने कनेक्शन लिया है। कनेक्शन के लिए रिंकू उनसे दो हजार रुपये प्रतिमाह लेता था। पुलिस को शक ना हो इसलिए वह अपने जानने वालों से ही सट्टा लगवाता था। एसटीएफ आरोपितों के अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है। वहीं, कुछ रजिस्टर भी मिले हैं, जिसके आधार पर छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.