Move to Jagran APP

नोटबंदी के लिए जनता से माफी मांगे नरेंद्र मोदी सरकार : मायावती

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इसके लिए सरकार को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:46 PM (IST)
नोटबंदी के लिए जनता से माफी मांगे नरेंद्र मोदी सरकार : मायावती
नोटबंदी के लिए जनता से माफी मांगे नरेंद्र मोदी सरकार : मायावती

लखनऊ (जेएनएन)। नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के संबंध में केंद्र सरकार ने जो भी फायदे गिनाए थे, उनमें से कोई भी अब तक पूरा नहीं हो सका। इसके लिए भाजपा सरकार को जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की आर्थिक इमरजेंसी एक व्यक्ति की अपनी मनमानी व अहंकार का नतीजा थी। आज यह कटू सत्य भी देश व दुनिया के सामने प्रकट है। 

loksabha election banner

चहेतों के कालेधन को सफेद किया गया 

एक बयान जारी कर मायावती ने कहा कि अति-दुखदायी साबित होने वाली नोटबंदी एक तरह से आर्थिक इमरजेंसी थी। तथ्य व आंकड़े बता रहे हैं कि अपरिपक्व तरीके से आपाधापी में देश की जनता पर इसे थोपा गया। जहां एक तरफ इसने सर्वसमाज के तमाम मेहनतकश व ईमानदार लोगों की कमर तोड़ दी है और रोजगार का काफी ज्यादा बुरा हाल किया है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी एंड कंपनी के चहेतों ने इसी बहाने अपने-अपने कालेधन को बैंकों में जमा करके सफेद कर लिया है। यह सब जनता खुली आंखों से देख रही है। इतना ही नहीं बल्कि स्वयं बीजेपी ने भी पार्टी के तौर पर देशभर में अकूत सम्पत्ति अर्जित कर ली है, यह भी जनता की नजर में है।मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार जनहित व जनकल्याण का ऐसा कोई भी काम नहीं कर पायी है जिससे लोगों का जनजीवन थोड़ा बेहतर हुआ हो। इसके विपरीत सरकार की गरीब, मजदूर व किसान-विरोधी नीतियों, गलत कार्यप्रणाली व अहंकारी रवैये से समाज के हर वर्ग का जीवन पहले से कहीं ज्यादा त्रस्त व दुखी हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.