Move to Jagran APP

बसपा और कांग्रेस ने अंबेडकर के सपनों को रौंदा : महेंद्रनाथ

अगले साल होने वाले उपचुनावों में दलित समाज के वोटों को साधने के लिए भाजपा ने बुधवार से अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग का सम्मेलन शुरू किया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 08:25 AM (IST)
बसपा और कांग्रेस ने अंबेडकर के सपनों को रौंदा : महेंद्रनाथ
बसपा और कांग्रेस ने अंबेडकर के सपनों को रौंदा : महेंद्रनाथ

जेएनएन, लखनऊ। अगले साल होने वाले उपचुनावों में दलित समाज के वोटों को साधने के लिए भाजपा ने बुधवार से अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग का सम्मेलन शुरू किया है। इसी मकसद से करीब एक माह पहले भाजपा पिछड़े वर्ग की जातियों का सम्मेलन कर चुकी है। इस बार  शुरूआत बसपा के खांटी वोट बैंक माने जाने वाले जाटव समाज से हुई है। आगे अन्य जातियों के भी सम्मेलन होंगे। इनमें यह बताया जाएगा कि भाजपा ही उनकी सच्ची हितैषी है।

loksabha election banner

बुधवार को लखनऊ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि कांग्रेस और बसपा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। उपेक्षा से आहत,अंबेडकर को कांग्रेस छोडऩी पड़ी। मौत के बाद भी कांग्रेस ने उनको वह सम्मान नहीं दिया जिसके वह हकदार थे। मायावती को तो सिर्फ दौलत, आलीशान बंगले, नोटों की माला और सिंहासन से प्यार है। दलित तो उनके लिए सिर्फ सत्ता पाने का जरिया रहे हैं।

सिर्फ गिरोह से सरोकार सरकारी टोंटी ले जाने वाले का 

डा.पांडेय ने कहा कि अखिलेश के लिए उनका गिरोह ही सब कुछ था। खुद को मिस्टर क्लीन कहलाने वाले को सरकारी बंगला खाली कराना पड़ा तो टोंटी तक नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि भाजपा ही समाज की असली हितैषी है। संघ के जमाने से ही एकात्म मानववाद दर्शन के जरिए दरिद्र नारायण की सेवा पार्टी के लिए सर्वोपरि रहा है।  जन-धन, सौभाग्य, उज्ज्वला, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं के केंद्र में यही तबका है। इन योजनाओं का सर्वाधिक लाभ इनको ही मिला है।

सिर्फ परिवार का महिमामंडन किया

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के लिए गांधी के नाम का प्रयोग तो किया, पर उनके बताए रास्तों को भूल गयी। गांधी के स्वच्छता के सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना सपना बना लिया। अपने परिवार के महिमामंडन के लिए कांग्रेस ने गांधी, अंबेडकर,  सरदार वल्लभ भाई  जैसे महापुरुषों की उपेक्षा की। भाजपा इन सबको उनका उचित सम्मान दे रही है।  

लोगों के बीच जाकर बताएं सच

डॉ. पांडेय वहां मौजूद पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वे अपने समाज में जाएं। उनको यह सच बतायें। यह भी कहें कि चुनाव में वे अच्छे संस्कारवान, अच्छे व्यक्ति और अच्छा काम करने वालों का साथ दें।

कार्यक्रम में जाटव समाज के कौशल किशोर, जुगुल किशोर, कामता कर्दम, डीपी भारती, दीनानाथ भाष्कर समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.