लखनऊ (जेएनएन)। सत्ता में आने के बाद सैफई में विष्णु मंदिर बनाने की घोषणा कर पार्टी का धार्मिक चेहरा उभारने की कोशिश में जुटे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि कैलाश मानसरोवर भारत की धार्मिक भावना से जुड़ा है। इसका पौराणिक महत्व है। हर वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु वहां तीर्थ यात्रा पर जाते हैं। भारत सरकार को चीन से कैलाश मानसरोवर सौंपने की मांग करनी चाहिए। उन्होंने इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की हत्या के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

भाजपा को चुनाव मैनेज नहीं करने देंगे

अखिलेश ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा पर तीखे हमले किए। कहा कि महागठबंधन इस बार प्रदेश में भाजपा को साफ करेगा। भाजपा की नीतियों से जनता की नाराजगी उपचुनावों में साबित हो चुकी है। अबकी चुनाव में भाजपा को भटकाने, बहकाने का मौका नहीं मिलेगा। चुनाव किसान, रोजगार, सड़क और बिजली आदि जनहित के मुद्दों पर होगा। भाजपा को चुनाव को मैनेज नहीं करने दिया जाएगा।

सरकार हर मोर्चे पर विफल 

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने कोई काम नहीं किया। 17 माह की राज्य सरकार और साढ़े चार वर्ष की केंद्र सरकार का रिजल्ट सिफर है। वह हर मोर्चे पर विफल है। भाजपा सच्चाई से भागना चाहती है। वह जाति-धर्म की नफरत फैलाने वाली राजनीति कर रही है। इस अवसर पर बिजनौर, गोरखपुर, गोंडा, लखीमपुर-खीरी के कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त वरिष्ठ नेता अहमद हसन, माता प्रसाद पाण्डेय, राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, एसआरएस यादव तथा मध्य प्रदेश के नेता डॉ. सुनीलम मौजूद रहे।

इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की हत्या के लिए सरकार जिम्मेदार

अखिलेश ने इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की हत्या को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की हत्या के लिए सरकार जिम्मेदार है। ट्रेनों में लूट-डकैती पर सरकार सोती रही है। जेलों में हत्याएं हो रही हैं। निर्दोषों को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। सरकार एनकाउंटर के जरिये लोगों को डराना चाहती है।

Posted By: Nawal Mishra