Move to Jagran APP

झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री के दौरे : अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री मोदी यूपी के दौरे कर रहे हैं लेकिन जनता सच समझ गई है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 11:20 PM (IST)
झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री के दौरे : अखिलेश
झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री के दौरे : अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के दौरे कर रहे हैं लेकिन जनता सच समझ गई है। केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार होने के बावजूद कहीं विकास की परछाई तक नहीं दिखाई पड़ रही है।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि भाजपा ने किसानों को सर्वाधिक उपेक्षित कर रखा है जबकि खेती प्रदेश की रीढ़ है। किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया गया है। आर्गेनाइजेशन फॉर इकोनामिक कारपोरेशन एंड डेवलपमेंट की रिपोर्ट इस तथ्य को उजागर करती है कि यहां किसान को हर तरह से लूटा जा रहा है। अभी भाजपा की केंद्र सरकार ने 14 फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाने मे स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशें हाशिए पर डाल दी हैं। केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों के तीन लाख करोड़ के कर्ज माफ कर जता दिया है कि उसकी प्राथमिकता में किसान नहीं, पूंजीपतियों के घराने हैं। उन्होंने कहा कि विडंबना यह है कि गांव-गरीब और किसान की बातें करने वाली भाजपा की कथनी करनी में जमीन आसमान का अंतर है। कृषि अर्थव्यवस्था पर अब बहुराष्ट्रीय कंपनियों तथा बाजार का कब्जा हो गया है। प्रधानमंत्री जी देश की तस्वीर और तकदीर बदलने के वादे तो बड़े-बड़े कर रहे हैं पर जमीन पर उनकी एक भी योजना लागू नहीं दिख रही है। 

सरकार बनी तो चंदौली में बनेगा मेडिकल कॉलेज

सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलकर अवगत कराया कि सपा सरकार के कार्यकाल में चंदौली के लिए स्वीकृत मेडिकल कालेज को भाजपा सरकार मीरजापुर में बनवाने जा रही है। सपा सरकार ने बजट में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए धन भी स्वीकृत किया था। इस पर अखिलेश ने उन्हें आश्वस्त किया कि अगर सरकार चंदौली के मेडिकल कालेज को मीरजापुर में बनवा रही है तो यह राजनीतिक द्वेष का परिचायक है। उत्तर प्रदेश में पुन: समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो चंदौली में मेडिकल कॉलेज बनवाने का कार्य किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.