लखनऊ, जेएनएन। खुले में शराब पीने वालों की अब खैर नहीं। शराब पीकर अगर हंगामा किया तो जेल जाना पड़ेगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने राजधानी के समस्त थाना क्षेत्रों में शराब के ठेकों/ मॉडल शॉप के आसपास खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही के लिए पूर्व में ही सभी थाना प्रभारियों व प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए थे कि राजधानी में शराब की दुकानों में दुकान के बाहर खड़े होकर खुले में शराब सेवन (मदिरापान) करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। 

थाना हुसैनगंज के चौकी हुसैनगंज क्षेत्र में महा ठंडी बीयर के सामने कुछ लोगों द्वारा खुले में बीयर पीते हुए का वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसको तत्काल संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने उस क्षेत्र में तैनात चौकी प्रभारी अंकित कुमार वर्मा, मुख्य आरक्षी ओम प्रकाश चौधरी, आरक्षी राहुल तिवारी, आरक्षी सतीश कुमार व आरक्षी सुशील कुमार को अपने कर्तव्यों का पालन सही तरीके से न करने पर तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। 

साथ ही एसएसपी ने वायरल वीडियो की जांच पुलिस अधीक्षक प्रोटोकोल को दी है। एसएसपी ने थाना प्रभारी व प्रभारी निरीक्षक को भी अलर्ट किया है कि इस प्रकार की पुनरावृत्ति दोबारा न हो, वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खुले में शराब पीने व पिलाने की किसी प्रकार की कोई शिकायत हो तो एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 7839861314 पर सूचना दे। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा तथा गोपनीय जांच करा कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Posted By: Anurag Gupta