Move to Jagran APP

UP पुलिस भर्ती: लखनऊ में DGP और SSP ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा, विद्यालयों में हलचल

नकलविहीन परीक्षा कराने के मद्देनजर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने राजधानी के कई परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 12:47 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 12:47 PM (IST)
UP पुलिस भर्ती: लखनऊ में DGP और SSP ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा, विद्यालयों में हलचल
UP पुलिस भर्ती: लखनऊ में DGP और SSP ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा, विद्यालयों में हलचल

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश भर में पुलिस कांस्टेबल के 49,568  खाली पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा के लिए दूर-दराज से परीक्षार्थी पहुंचे। 27 व 28 जनवरी को राज्यभर के विभिन्न केंद्रों परीक्षा दो पालियों में आय आयोजित कराई जा रही है। नकलविहीन परीक्षा कराने के मद्देनजर परीक्षा केंद्र राजधानी स्थित टीडी कॉलेज का डीजीपी ओपी सिंह ने जायजा लिया। उधर, एसएसपी कलानिधि नैथानी भी अलर्ट मोड पर आ गए। उन्होंने राजधानी के कई परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। 

loksabha election banner

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नवंबर माह में पुलिस और पीएसी कांस्टेबल के लिए 49,568 पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसमें आरक्षी नागरिक पुलिस के 31360 और आरक्षी पीएसी के 18208 पद शामिल हैं।

सफल उम्मीदवारों को मिलेगी जाॅब 

लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। जो अभ्यर्थी इसमें भी सफल होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। सभी परीक्षाओं में सफल होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार होगी और फिर उसमें सबसे अधिक अंक पाने वाले 49,568 उम्मीदवरों को ज्वाइनिंग लेटर यानी की नौकरी दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.