Move to Jagran APP

कई पुलिस अफसरों के तबादले की तैयारी, अब तक नहीं मिला एसएसपी वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण

प्रदेश शासन को गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के स्पष्टीकरण का भी इंतजार है। शनिवार देर शाम तक वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण वरिष्ठ अधिकारियों को हासिल नहीं हुआ था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 01:47 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 01:47 PM (IST)
कई पुलिस अफसरों के तबादले की तैयारी, अब तक नहीं मिला एसएसपी वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण
कई पुलिस अफसरों के तबादले की तैयारी, अब तक नहीं मिला एसएसपी वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण

लखनऊ, जेएनएन। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के कथित वायरल वीडियो व गोपनीय पत्र लीक होने के बाद इसकी कसरत तेज हो गई है। पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल की तैयारी है। पुलिस अधिकारियों के बीच खींचतान सामने आने के बाद कई जिलों में पुलिस की कमान बदली जा सकती है।

loksabha election banner

प्रदेश शासन को गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के स्पष्टीकरण का भी इंतजार है। शनिवार देर शाम तक वैभव कृष्ण का स्पष्टीकरण वरिष्ठ अधिकारियों को हासिल नहीं हुआ था। माना जा रहा था कि वह 24 घंटे में स्पष्टीकरण दे देंगे। बताया गया कि वैभव कृष्ण से मेरठ में मीडियाकर्मी को पकडऩे के लिए पुलिस टीम भेजने के मामले में भी जवाब मांगा गया है।

उल्लेखनीय है कि एसएसपी गौतमबुद्धनगर के गोपनीय पत्र में पांच आइपीएस अधिकारियों पर गंभीर आरोप हैं। पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार व अधिकारियों के बीच आपसी खींचतान सामने आने के बाद बड़े सवाल खड़े हुए हैं। हालांकि बीते दिनों आइपीएस अधिकारियों की पदोन्नति के बाद पुलिस विभाग में तबादलों की तैयारी शुरू हो गई थी। नए साल पर कई स्तर पर बदलाव संभावित थे लेकिन गौतमबुद्धनगर प्रकरण के बाद स्थितियां तेजी से बदली हैं। पत्र लीक होने के बाद डीजीपी ओपी सिंह को शुक्रवार को पत्रकारवार्ता कर प्रकरण में की जा रही जांच और अन्य तथ्यों की जानकारी देनी पड़ी थी। साथ ही डीजीपी ने गोपनीय पत्र लीक मामले में आइजी मेरठ रेंज आलोक सिंह को एसएसपी गौतमबुद्धनगर से स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया था। चर्चा है कि वैभव कृष्ण से 24 घंटे में स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि अधिकारी इसे लेकर कुछ बोलने से कतरा रहे हैं। पूरे प्रकरण की गोपनीय रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.