Move to Jagran APP

एलडीए की तरह दूसरे विभागों में भी होगी छापेमारी

लखनऊ जेएनएन। एलडीए की तरह दूसरे सरकारी विभागों में भी प्रशासनिक टीमें छापा मारकर दलालों और

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:33 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 01:33 AM (IST)
एलडीए की तरह दूसरे विभागों में भी होगी छापेमारी
एलडीए की तरह दूसरे विभागों में भी होगी छापेमारी

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए की तरह दूसरे सरकारी विभागों में भी प्रशासनिक टीमें छापा मारकर दलालों और बिचौलियों की जांच करेंगी। सरकारी कार्यालयों में केवल जरूरतमंदों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में किसी भी अवांछित व्यक्ति के मिलने पर संबधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह निर्देश दिए हैं।

prime article banner

सरकारी कार्यालयों खासकर एलडीए, आवास विकास, आरटीओ, परिवहन, सीएमओ सहित तमाम विभागों में बिचौलिए सक्रिय हैं। सरकारी बाबुओं की मिलीभगत से आम लोगों को सामन्य काम के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ता है। एलडीए में कामकाज के लिए आने वालों को ही प्रवेश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में अब केवल कामकाज के लिए आने वाले लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। इसके लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए जाएंगे। विभाग के अंदर भी सभी जगहों पर सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। ऐसा इसलिए किया जाएगा, ताकि कोई व्यक्ति फाइलों में गड़बड़ी न कर सके। यही व्यवस्था दूसरे सरकारी विभागों में भी लागू की जाएगी। दूसरे तमाम सरकारी विभागों में बिचौलिये सक्रिय हैं और मिलीभगत से लोगों को ठगते हैं। डीएम ने कहा कि जल्दी ही लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरह दूसरे सरकारी विभागों में भी औचक छापेमारी कर जाच की जाएगी। समय पर कार्यालय पहुंचें अधिकारी और कर्मचारी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ ही अंदर अवाछित व्यक्तियों की भी धरपकड़ होगी। सभी सरकारी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचें और समय समाप्त होने के बाद ही कार्यालय छोड़ें। अगर वह कहीं बाहर जाते हैं तो संबंधित विभागाध्यक्ष की अनुमति लेकर ही जाएंगे। बगैर अनुमति अगर कोई व्यक्ति बाहर पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सभी अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वह समय निकालकर ऐसे विभागों का औचक निरीक्षण करें, जहा की लगातार शिकायतें सुनने को मिलती हैं। कर्मचारियों की उपस्थिति जाचने के अलावा आमजन से बात करके भी पता करें कि क्या किसी काम के लिए बिचौलियों ने संपर्क तो नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.