लखनऊ(जागरण संवाददाता)। संघर्ष के शानदार जज्बे के बल पर लखनऊ के गुरु गोबिंद सिंह स्पोट्र्स कॉलेज की टीम ने राज्यस्तरीय जूनियर बालक हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीता। फाइनल मुकाबले में लखनऊ मंडल की टीम के खिलाफ एक समय स्पो‌र्ट्स कॉलेज की टीम एक समय पिछड़ रही थी, लेकिन अंत में 4-3 से खिताबी मुकाबला जीत लिया।

एक के बाद एक तीन गोल जीता खिताब

गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मुहम्मद शाहिद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले गए फाइनल में लखनऊ मंडल की टीम ने पहले हाफ में 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दूसरे हाफ में स्पो‌र्ट्स कॉलेज की टीम ने पलटवार कर दिया। इस हाफ में स्पो‌र्ट्स कॉलेज की टीम ने एक के बाद तीन गोलकर मुकाबला और खिताब जीत लिया।

फाइनल में दोनों टीमों ने शुरुआत से ही हमलावर रुख अपनाया। पहली सफलता लखनऊ मंडल को मिली। अरुण साहनी ने 13वें मिनट में दाएं फ्लैक से आगे बढ़ते हुए शुरुआती गोल किया। हालांकि स्पोट्र्स कॉलेज के अमित यादव ने 15वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर दिया। 23वें मिनट में अमित साहनी ने फिर से गोल करके लखनऊ मंडल को फिर से आगे कर दिया। 2-1 के स्कोर पर ही पहला हाफ खत्म हुआ।

ताबड़तोड़ हमलों की रणनीति का मिला फायदा

दूसरे हाफ में लखनऊ स्पोट्र्स कॉलेज ने रणनीति बदली। ताबड़तोड़ हमलों की रणनीति का फायदा टीम को मिला। अजय यादव ने 42वें मिनट में गोल करके टीम को बराबरी दिलाई। इसके बाद अमित यादव ने 56वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला तो शाकिब मेवाती ने 64वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागकर टीम की बढ़त 4-2 कर दी। हालाकि लखनऊ मंडल को 68वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला, जिस पर शारदानंद तिवारी ने सफल स्ट्रोक खेला लेकिन वह सिर्फ हार का अंतर कम कर सके। अंत में स्पोट्र्स कॉलेज ने 4-3 से मैच जीतते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि व राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान डॉ. आरपी सिंह ने पुरस्कार वितरित किया।

Posted By: Jagran