Move to Jagran APP

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के सामने युवती और युवक के आत्मदाह के मामले में पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। इस पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अमिताभ ठाकुर का समर्थन शर्मनाक है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 12:49 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 12:56 AM (IST)
पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार
अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा है।

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के सामने युवती और युवक के आत्मदाह के मामले में पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर इसे भाजपा सरकार की पुलिस का अभूतपूर्व कार्य बताया है।

loksabha election banner

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की राजनीति लोगों के बीच दरार पैदा करके ही जिंदा है। अब भाजपा सरकार के दबाव के कारण पुलिस ही पुलिस के खिलाफ काम करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि एक सेवानिवृत्त आइपीएस अधिकारी के साथ ऐसा व्यवहार अक्षम्य है।

उजागर किया सपा का महिला विरोधी चेहरा : राज्य सरकार के प्रवक्ता व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि अमिताभ ठाकुर का समर्थन शर्मनाक है। सपा का महिला विरोधी चेहरा एक बार फिर सामने आया है।

पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार : बता दें कि पूर्व पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ठाकुर को गोमतीनगर स्थित आवास से शुक्रवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उन्हें हजरतगंज कोतवाली ले गई और फिर शाम को उन्हें प्रभारी सीजेएम सत्यबीर सिंह की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में नौ सितंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया। अमिताभ ठाकुर को सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती व उसके पैरोकार युवक के सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया है। उनके व बसपा सांसद अतुल राय के विरुद्ध लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने व आपराधिक षड्यंत्र समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है।

लगाया था गंभीर आरोप : युवती व उसके पैरोकार युवक ने सुप्रीम कोर्ट के गेट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने से पूर्व फेसबुक पर लाइव वीडियो जारी किया था। वीडियो में युवती व युवक ने अमिताभ ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि 'अमिताभ ठाकुर इसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार हैं। उनके कारण हम लोग इतना मजबूर हुए। उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि जब दुष्कर्म जैसा गंभीर मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन था तो उन्होंने आडियो को सार्वजनिक क्यों किया।' जांच रिपोर्ट में लाइव वीडियो को मृत्युकालिक कथन माना गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.