Move to Jagran APP

अखिलेश यादव का आरोप- अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा दे जबरन ली जमीन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जबरन जमीन ली जा रही है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:54 PM (IST)
अखिलेश यादव का आरोप- अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा दे जबरन ली जमीन
अखिलेश यादव का आरोप- अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा दे जबरन ली जमीन

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जबरन जमीन ली जा रही है। अयोध्या में धर्मपुर, कुटिया, गाजा गांव में लगातार किसानों को परेशान किया जा रहा है।

prime article banner

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों को सर्किल रेट का छह गुना मुआवजा देने की मांग की। अयोध्या के किसानों ने गुरुवार को सपा कार्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात कर कहा कि प्रदेश सरकार श्री राम एयरपोर्ट के लिए उन्हें कम मुआवजा देकर जबरन जमीन ले रही है। प्रशासन उनका उत्पीड़न कर रहा है।

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी किसानों की मदद न हो तो किसान किससे मिलें। अखिलेश ने दावा किया कि सपा सरकार में बने एक्सप्रेस वे में कभी किसानों का नुकसान नहीं हुआ। एक्सप्रेस वे के लिए दिल खोलकर मुआवजा दिया था।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को कभी पैसे की कमी नहीं होती। सरकार क्या जनता की नहीं है। हमारी सरकार में किसानों के पास अधिकारी झुक कर जाते थे। आज पुण्य काम के लिए जमीन ली जा रही है और सरकार किसानों को ही परेशान कर रही है। सरकार को छह गुना सर्किल रेट किसानों को देना चाहिए। सरकार का दिल क्यों छोटा है। किसानों की मदद जरूरी है। अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार आएगी तो किसानों को छह गुना मुआवजा देंगे।

चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना रही भाजपा : सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस दौरान भाजपा पर चुनावों को लेकर भी हमला किया। कहा कि चुनाव अब गणित हो गया है। भाजपा चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडे अपनाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.