Move to Jagran APP

Azam Khan Health Update: फिर बिगड़ी सपा सांसद आजम खां की तबीयत, दोबारा ICU में किया गया शिफ्ट

Azam Khan Health Update कोरोना संक्रमित होने के बाद नौ मई को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती आजम खां की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है। आजम खां को दोबारा आइसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन्हें अब दो के बजाय पांच लीटर आक्सीजन पर रखा गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 12:53 AM (IST)
Azam Khan Health Update: फिर बिगड़ी सपा सांसद आजम खां की तबीयत, दोबारा ICU में किया गया शिफ्ट
लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की स्थिति गंभीर है।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाजवादी पार्टी के सांसद व उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां की स्थिति गंभीर है। कोरोना संक्रमित होने के बाद नौ मई से इसी अस्पताल में भर्ती आजम खां की तबीयत बुधवार को एक बार फिर से बिगड़ गई है। उनको दोबारा आइसीयू में शिफ्ट करना पड़ गया है। उन्हें अब दो के बजाय पांच लीटर आक्सीजन पर रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार फेफड़ों में फाइब्रोसिस और चेस्ट इंफेक्शन बाद उन्हें ज्यादा आक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्ला की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

loksabha election banner

मेदांता हॉस्पिटल की ओर से बुधवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, सपा सांसद आजम खां (72) के फेफड़ों में कोविड के बाद फाइब्रोसिस और कैविटी के साथ चेस्ट इंफेक्शन पाया गया है। क्रिटिकल केयर की एक्सपर्ट टीम उनका इलाज कर रही है। उनको तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है और उन्हें क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक, लेकिन नियंत्रण में है। वहीं आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति संतोषजनक है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयत्नशील है।

बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को पिछली नौ मई को कोविड-19 संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं। सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव मिले। फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले है। ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद आजम खां को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

जिलानी बेहतर, परिवार वालों से की मुलाकात : वरिष्ठ अधिवक्ता व ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी की तबीयत अब काफी बेहतर है। उन्होंने बुधवार को परिवारीजन से मुलाकात की। जिलानी का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि उनकी तबीयत में काफी सुधार हुआ है और उन्होंने बुधवार को परिवार के लोगों से मुलाकात भी की। स्थिति पहले से बेहतर और नियंत्रण में है। बता दें कि जफरयाब जिलानी को गिरने की वजह से फिर सिर में चोट आई थी। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के न्यूरोसाइंस विभाग में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उनकी सफल सर्जरी की। उन्हें कोविड संक्रमण भी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.