Move to Jagran APP

SP MLC सुनील सिंह साजन ने विधान परिषद में साझा किया कोविड-19 के इलाज का कड़वा अनुभव

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके सपा एमएलसी सुनील सिंह साजन ने विधान परिषद में साझा किया संजय गांधी पीजीआई में इलाज का कड़वा अनुभव

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 11:14 PM (IST)
SP MLC सुनील सिंह साजन ने विधान परिषद में साझा किया कोविड-19 के इलाज का कड़वा अनुभव
SP MLC सुनील सिंह साजन ने विधान परिषद में साझा किया कोविड-19 के इलाज का कड़वा अनुभव

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने राजधानी लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में इलाज के दौरान अपने कड़वे अनुभव शुक्रवार को विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दौरान विधान परिषद में साझा किए। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से जिंदगी की जंग हारने से पहले इलाज के लिए एसजीपीजीआई में भर्ती हुए राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के साथ अस्पताल में हुए दुर्व्यवहार को भी बयान किया।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के सुनील सिंह साजन ने सदन को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर 19 दिन एसजीपीजीआई में भर्ती रहे। 11वें दिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। चार दिन बाद फिर नेगेटिव आई। इसके बाद जब उन्होंने एक बार और टेस्ट कराया तो नर्स ने कहा कि आप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं डॉक्टरों की टीम ने कहा कि रिपोर्ट पॉजिटिव है या नहीं, इसके लिए दूसरा टेस्ट करना पड़ेगा। अगले दिन सुबह दूसरा टेस्ट हुआ। शाम को उन्होंने रिपोर्ट के बारे में पूछा तो बताया गया कि सैंपल का रैपर बदल गया था।

सुनील सिंह साजन ने बताया के उसी दिन शाम को ही तीसरा टेस्ट हुआ। अगले दिन सुबह पूछने पर डॉक्टरों ने कहा कि आपका सैंपल बदल गया था, अब चौथा टेस्ट होगा। चौथा टेस्ट होने पर जब उन्होंने रिपोर्ट के बारे में पूछा तो बताया गया कि आपका फॉर्म तो वहां चला गया था, लेकिन सैंपल नहीं पहुंचा। फिर उनका पांचवां टेस्ट हुआ और इसके बाद उन्होंने लिखकर दे दिया कि मैं घर पर अपना इलाज करवा लूंगा।

कहां के कैबिनेट मंत्री हैं आप : समाजवादी पार्टी के सुनील सिंह साजन ने बताया कि एसजीपीजीआइ के जिस वार्ड के वह बेड नंबर 13 पर थे, उसी में बेड नंबर 14 पर सैनिक कल्याण व होमगार्ड मंत्री रहे चेतन चौहान भी भर्ती थे। चौहान के भर्ती होने के बाद वार्ड के दरवाजे पर पहुंची डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम ने वहीं से पूछा चेतन कौन है? इस पर मंत्री ने हाथ हिलाकर इशारा किया। चिकित्सीय टीम के एक स्टाफ ने उनसे पूछा चेतन तुम क्या करते हो? उन्होंने बताया कि मैं कैबिनेट मंत्री हूं। इस पर उनसे पूछा गया कहां के कैबिनेट मंत्री हो? जब उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के, तो इस पर भी एसजीपीजीआइ की टीम ने नरमी नहीं दिखाई।

तुम्हारे घर में कौन-कौन संक्रमित : सुनील सिंह साजन ने बताया कि चिकित्सकों की टीम ने फिर चेतन चौहान से पूछा कि तुम्हारे घर में कौन-कौन संक्रमित हैं। बकौल साजन, मंत्री के साथ इस तरह के दुर्व्यवहार पर वह अपने को रोक न सके और उन्होंने कहा कि यह वही चेतन चौहान हैं जो इस देश के लिए क्रिकेट भी खेल चुके हैं। यह सुनने के बाद चिकित्सकों की टीम, यह कहते हुए कि अच्छा! यह वही चेतन चौहान हैं और चिकित्सकों की टीम वापस चली गई।

सपा सदस्य अच्छे कथावाचक : सुनील सिंह साजन के सदन में अनुभव साझा करने के बाद नेता सदन डॉ.दिनेश शर्मा ने कहा कि सपा सदस्य कथावाचक अच्छे हैं। उनके कथन का खंडन करने के लिए चेतन चौहान अब हम सबके बीच नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सपा सदस्य कोरोना वायरस के संक्रमण से लगातार लड़ रहे योद्धाओं को नकारा साबित करने में लगे हैं। हो सकता है कि लगातार काम करते-करते चिकित्सीय स्टाफ की वाणी में कुछ कटुता आ गई हो, लेकिन उनकी विषम परिस्थतियों का भी हमें ख्याल रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.