Move to Jagran APP

CM Ayodhya Visit: सपा नेता व पूर्व मंत्री समर्थकों समेत निषेधाज्ञा उल्लंघन में गिरफ्तार

किसानों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देना चाहते थे। निषेधाज्ञा उल्लंघन में धर्मपुर सआदत के किसान भी शामिल।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:36 PM (IST)
CM Ayodhya Visit: सपा नेता व पूर्व मंत्री समर्थकों समेत निषेधाज्ञा उल्लंघन में गिरफ्तार
CM Ayodhya Visit: सपा नेता व पूर्व मंत्री समर्थकों समेत निषेधाज्ञा उल्लंघन में गिरफ्तार

अयोध्या, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या में आगमन पर समाजवादी पार्टी नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे सहित करीब एक दर्जन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह सभी किसानों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देना चाहते थे। सपा नेता व पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन की अगुवाई में गुलाबबाड़ी स्थित पार्टी कार्यालय से निकले। धर्मपुर सआदत के किसानों को साहबगंज से अयोध्या की तरफ पुलिस ने नहीं बढऩे दिया। रामनगरी आए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने पर अड़े प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन लाया गया। बता दें, रविवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या दौरे पर पहुंचे थे। 

loksabha election banner

पुलिस की अभिरक्षा ये सभी पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में हैं। सपा नेता व पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय ने गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया है। नगर मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश सिंह के अनुसार निषेधाज्ञा उल्लंघन में इन सबको गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने जो कहा-वो किया, देश तरक्की के मार्ग पर : योगी आदित्यनाथ

पूर्व मंत्री पवन ने बताया कि एयरपोर्ट के लिए धर्मपुर सआदत के किसानों की भूमि ली जानी है। जनौरा की अपेक्षा धर्मपुर सआदत गांव के किसानों के सर्किल रेट में आठ गुना अंतर है। इसी अंतर को मिटाने के लिए प्रभावित गांव के किसानों के साथ मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए वह निकले थे। सपा नेता ने कहा कि सर्किल रेट में भेदभाव को स्वीकार नहीं किया जाएगा। पुलिस को जैसे ही सपाइयों के ज्ञापन सौंपने की जानकारी लगी तो सपा कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। साहबगंज के पास सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि माझा बरहटा में भी भगवान श्रीराम की प्रतिमा के नाम पर लोगों को बेदखल किया जा रहा है। जन विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। जयशंकर पांडेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों के साथ नाइंसाफी नहीं होने देगी। मजबूती से उनकी लड़ाई लड़ेगी। 

इनकी हुई गिरफ्तारी, सीएम के लखनऊ रवाना होते ही होंगे रिहा 

मुख्यमंत्री के लखनऊ रवाना होने के बाद सभी को रिहा किया जाना है। सपा नेता व पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय ने गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया है। नगर मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश सिंह के अनुसार निषेधाज्ञा उल्लंघन में इन सबको गिरफ्तार किया गया है। निषेधाज्ञा उल्लंघन में गिरफ्तार सपा महानगर अध्यक्ष श्यामकृष्ण श्रीवास्तव, महासचिव हामिद जाफर मीसम, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामअचल यादव, संजीत सिंह, चौधरी बलराम यादव, रक्षाराम यादव, प्रतीक पांडेय, राम अंजोर यादव, रामभवन यादव ,कामिल हसनैन, नंदकुमार गुप्त, लड्डूलाल यादव के अलावा धर्मपुर सआदत के किसानों में वीरेंद्र कुमार तिवारी, सुभाषचंद्र तिवारी, रामकेवल तिवारी, ललित कुमार तिवारी, दिलीप तिवारी, आदित्य तिवारी, श्याम बिहारी यादव, रामअकबाल प्रजापति, रामबख्श कोरी आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.