लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दैनिक आंकड़े विचलित करने वाले हैं। पूरी दुनिया में महामारी के फैलाव पर चिंता जताई जा रही है। तीसरी लहर के और ज्यादा घातक होने की चेतावनी मिल रही है। ऐसे में भाजपा सरकार का यह झूठ कि राज्य में कोरोना पर नियंत्रण पाया जा रहा है, बेहद जानलेवा हो सकता है।      

अखिलेश यादव ने रविवार को जारी बयान में कहा कि कोरोना का प्रसार ग्रामीण इलाकों में जिस तेजी से हो रहा है उससे प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। जब राजधानी लखनऊ सहित महानगरों में महामारी थम नहीं रही है, इलाज, दवा, अस्पतालों में ऑक्सीजन, वेंटीलेटर, आदि की घोर अव्यवस्थाओं की खबरें रोज मिल रही हैं। गांव, तहसीलों में जब बुखार तक की दवा नहीं मिलती है तब ऑक्सीजन, बेड या वैक्सीन की उपलब्धता का क्या सोचना। शहरों से गांव में पहुंच रहे श्रमिकों व अन्य लोगों की जांच नहीं हो पा रही है। 

प्रशासनिक मशीनरी और स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह पंगु हो चुकी हैं। अब तो भाजपा सरकार के कामकाज और झूठे दावों के प्रति भाजपा विधायकों एवं सांसदों का क्षोभ तथा आक्रोश भी सामने आने लगा है। बरेली में अभी केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद, विधायक तक ने मुख्यमंत्री को वास्तविकता से परिचय कराया। समीक्षा बैठक में जनता को अपने सिस्टम तले रौंद रही भाजपा सरकार की मशीनरी की पोल खुल गई है।