Move to Jagran APP

सपा-बसपा गठबंधन केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआतः बसपा

सपा-बसपा गठबंधन भाजपा नीत की केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत है। इस सरकार ने सीबीआइ और ईडी जैसी एजेंसियों से गठबंधन कर लिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 02:36 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 02:57 PM (IST)
सपा-बसपा गठबंधन केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआतः बसपा
सपा-बसपा गठबंधन केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआतः बसपा

कोलकाता, जेएनएन। सपा-बसपा गठबंधन भाजपा नीत की केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत है। इस सरकार ने सीबीआइ और ईडी जैसी एजेंसियों से गठबंधन कर लिया है। संविधान बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से हटाना जरूरी है। कुछ इसी तरह के अंदाज में गठबंधन के दोनों दलों के नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की कोलकाता में आयोजित ब्रिगेड रैली में केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला। समाजवादी पार्टी से स्वयं अखिलेश यादव रैली मे आए तो बहुजन समाज पार्टी की ओर से महासचिव सतीश मिश्र लोगों से मुखातिब रहे। 

loksabha election banner

 नोटबंदी जैसे तुगलकी फरमान से गरीबों को नुकसान 

 

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आयोजित ब्रिगेड सभा में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीष चंद्र मिश्रा ने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। बसपा महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से झूठे वादे किए। पिछले पांच वर्षों में सरकार हर मोर्चे पर विफल रही।  सरकार बनने से पहले बहुत सारे वादे किए और सत्ता पर काबिज होने के बाद सभी वादों को भूल गए। किसान, गरीब, मजदूरों और दलितों को परेशान किया है। नोटबंदी व जीएसटी जैसे तुगलकी फरमान की वजह से सबसे गरीबों को नुकसान हुआ हैं। किसी की रोजगार छिन गई तो किसी का उद्योग बंद हो गया। करोड़ों लोगों को इनके कामों की वजह से बेरोजगार होना पड़ा है। केंद्र की सरकार ने कई कारखाने बंद करवा दिया। इसलिए ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना जरूरी है। इसके लिए विपक्ष को एक होना है और सपा-बसपा ने गठबंधन कर इसकी शुरुआत कर दी है। अंबेडकर के विचारों को बचाने के लिए हमें केंद्र की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

बीजेपी ने सीबीआइ और ईडी से गठबंधन किया : अखिलेश 

टीएमसी ब्रिगेड रैली में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि जो बात बंगाल से चलेगी वो देश में दिखाई देगी। लोग सोचते थे कि हमारा गठबंधन नहीं होगा लेकिन गठबंधन हो गया। वो (बीजेपी) कहते हैं कि विपक्ष के पास दूल्हे (पीएम पद के उम्मीदवार) बहुत हैं, तो जनता जिसे चुनेगी वो ही पीएम बनेगा। लेकिन भाजपा बताए कि उनके पास विफल पीएम के अलावा किसका चेहरा है। उन्होंने कहा कि हमने गठबंधन का तरीका भाजपा से ही सीखा है। चुनाव आते-आते बीजेपी सीबीआइ और ईडी से गठबंधन कर रही है और हम लोग जनता की आवाज से गठबंधन कर रहे हैं। हमारे सहयोगी दलों के मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा को डर लग रहा है। भाजपा ने समाज में जहर घोलने का काम किया। हमने बहुत काम किया लेकिन भाजपा काम पर वोट नहीं मांगती, वो तोडऩे और जोडऩे में विश्वास रखते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.